Advertisment

कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के 10 ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स अभी भी स्थानीय आतंकियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं, लेकिन सर्तक सुरक्षा बलों ने आतंकियों के लगभग सारे मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Jaish

राज्य जांच एजेंसी को मिली बड़ी कामयाबी. ( Photo Credit : न्यूज नेशन)

जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने दक्षिण और मध्य कश्मीर के इलाकों में छापेमारी के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 10 ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है. एसआईए सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारी रात में अलग-अलग जगहों पर की गई. ये छापे जेईएम के नेटवर्क पर केंद्रित थे. दस व्यक्ति ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का हिस्सा थे और जेईएम कमांडरों से निर्देश ले रहे थे. उन सभी को गिरफ्तार किया गया है. एसआईए का गठन हाल ही में उग्रवाद और अलगाव से जुड़े मामलों की जांच के लिए किया गया था.

Advertisment

मॉड्यूल के सदस्यों ने उप-मॉड्यूल बनाया

सूत्रों ने कहा, 'इस मॉड्यूल के सदस्यों को वर्टिकल के रूप में उप-मॉड्यूल में व्यवस्थित किया गया ताकि एक सदस्य का पता लगाने की स्थिति में बड़े नेटवर्क से समझौता न हो इसलिए इसे सावधानीपूर्वक निगरानी के माध्यम से खोजा गया है जिसमें पुष्टि करने वाली खुफिया जानकारी मिल सकती है. अदालत में स्वीकार्य साक्ष्य में परिवर्तित इन व्यक्तियों की ओजीडब्ल्यू सदस्यता का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए इस्तेमाल किया है.

पाकिस्तान आतंक के प्रसार का कोई मौका नहीं छोड़ रहा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स अभी भी स्थानीय आतंकियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं, लेकिन सर्तक सुरक्षा बलों ने आतंकियों के लगभग सारे मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया है. इसके अलावा घुसपैठ पर भी प्रभावी लगाम कसने में सुरक्षा बलों को सफलता मिल रही है. दूसरी तरफ मुठभेड़ के जरिए भी स्थानीय और कुछ विदेशी आतंकियों के खात्मे से घाटी में आतंकवाद की कमर हर गुजरते दिन के साथ कमजोर पड़ती जा रही है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जम्मू-कश्मीर राज्य जांच एजेंसी को मिली कामयाबी
  • जैश के बारे में बड़ी जानकारी मिलने की उम्मीद
जम्मू कश्मीर jammu-kashmir Jaish E Mohammed Terrorists जैश ए मोहम्मद पाकिस्तान pakistan
Advertisment
Advertisment