Advertisment

100 साल पुरानी बेरोजगारी की समस्या का 100 दिनों में हल नहीं : PM

100 साल पुरानी बेरोजगारी की समस्या को 100 दिनों में हल नहीं किया जा सकता : पीएम

author-image
IANS
New Update
PM Modi

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि बेरोजगारी की 100 साल पुरानी समस्या को 100 दिनों में हल नहीं किया जा सकता. उन्होंने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक मेगा भर्ती अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि देश आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि भर्ती अभियान आठ वर्षों में रोजगार, स्वरोजगार के लिए सरकार के प्रयासों में एक मील का पत्थर है. प्रधान मंत्री मोदी ने शनिवार को रोजगार मेले का शुभारंभ किया. इसमें भर्ती योजना के पहले चरण में 75 हजार उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए गए.

पीएम ने कहा, हमारा मिशन मेक इन इंडिया है. उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों में, जहां पहले हम आयात पर निर्भर थे, अब रिकॉर्ड निर्यात कर रहे हैं. पीएम रोजगार मेला 2022 के जरिए भारत सरकार के करीब 38 मंत्रालयों और विभागों में भर्तियां होंगी. इन भर्तियों को मंत्रालय खुद करेंगे या विभिन्न भर्ती एजेंसियों के माध्यम से संपन्न कराएंगे.

भर्ती अभियान से ओडिशा से शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, चंडीगढ़ से सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, महाराष्ट्र से वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, राजस्थान से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, तमिलनाडु से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भारी उद्योग मंत्री महेंद्र पांडे उत्तर प्रदेश से, आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा झारखंड से और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह बिहार से जुड़े.

नई भर्तियां समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी स्तरों पर होंगी.

Advertisment

Source : IANS

latest-news virtual rally hindi news 100 years employment fair Unemployment PM modi
Advertisment
Advertisment