Advertisment

पीएम मोदी-शी चिनफिंग की बैठक से पहले 11 तिब्बती प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

पुलिस ने यहां शुक्रवार को हवाई अड्डे और चीनी राष्ट्रपति के ठहरने वाले होटल के बाहर कथित रूप से प्रदर्शन की कोशिश कर रहे 11 संदिग्ध तिब्बतियों को हिरासत में लिया.

author-image
nitu pandey
New Update
पीएम मोदी-शी चिनफिंग की बैठक से पहले 11 तिब्बती प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग( Photo Credit : ANI)

पुलिस ने यहां शुक्रवार को हवाई अड्डे और चीनी राष्ट्रपति के ठहरने वाले होटल के बाहर कथित रूप से प्रदर्शन की कोशिश कर रहे 11 संदिग्ध तिब्बतियों को हिरासत में लिया. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग इसी होटल में ठहरने वाले हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. शी चिनफिंग शुक्रवार और शनिवार को तटीय शहर मामल्लापुरम के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक बैठक करने वाले हैं.

Advertisment

पुलिस ने तिब्बती झंडे के साथ मौजूद एक शख्स को वहां से दूर ले गयी और यहां पहुंचने के बाद चीनी राष्ट्रपति जिस होटल में ठहरने वाले हैं उसके बाहर अचानक प्रदर्शन की कोशिश कर रहे चार अन्य को भी दूर ले गयी.

और पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच सकारात्मक माहौल में हुई मुलाकात

कुछ पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारी को एक ऑटोरिक्शा में बैठा कर दूर ले गये, जबकि चार अन्य को पुलिस वाहन में ले जाया गया. इस बीच हवाईअड्डा पुलिस ने बताया कि उन्होंने शी के पहुंचने से पहले हवाईअड्डा पर प्रदर्शन की कोशिश कर रहे छह तिब्बतियों को हिरासत में लिया.

Advertisment

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने ‘पीटीआई’ को बताया, ‘हमने उन्हें अपने पास रखा है. अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.’ शहर और मामल्लापुरम, किसी किले में तब्दील हो गया है और जिस स्टार होटल में चिनफिंग ठहरने वाले हैं उसे बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है. दोनों देशों के बीच विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा को लेकर मोदी और चिनफिंग अनौपचारिक बैठक में हिस्सा लेने के लिये यहां शुक्रवार को पहुंचे.

Xi Jinping tibetan PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment