Advertisment

मणिपुर के वायरल वीडियो में अब तक 14 की पहचान, सातवें आरोपी की गिरफ्तारी

मणिपुर हिंसा: वायरल वीडियों में दिख रहे 14 लोगों की अब तक पहचान हो पाई है. पुलिस लगातार गिरफ्तारियां कर रही है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Manipur Video

Manipur viral video( Photo Credit : ani )

Advertisment

मणिपुर में हिंसा की आग भड़क रही है. बीते दिनों भीड़ द्वारा कुकी-जोमी समुदाय की दो महिलाओं को भीड़ ने नग्न अवस्था में सड़क पर परेड कराई. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो वायरल हुआ. पुलिस ने अब तक इस मामले में 14 लोगों की पहचान की है. वहीं सांतवां आरोपी सोमवार को थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया. दोनों म​हिलाओं के वीडियों को देखकर देशभर में निंदा की जारी है. गौरतलब है कि मणिपुर में दो समुदाय मैथी और कूकी के बीच बीते कई दिनों से तनाव चल रहा है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक महिला के साथ रेप किया गया था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2023: 25 महिला बाइकर्स के हौसले को सलाम, 1000 ​किमी तय कर पहुंचेंगी कारगिल

एक आरोपी नाबालिग भी है

आपको बता दें कि यह घटना 4 मई की है.  वीडियो दो माह बाद लोगों के सामने आया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और 20 जुलाई को पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की. इसके अगले दिन तीन और गिरफ्तारियां की गईं. बताया जा रहा है ​कि एक आरोपी नाबालिग भी है. यह खौफनाक घटना मणिपुर में मैतेई और कुकी जनजातियों के बीच अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग के बाद उपजी हिंसा के बाद हुई. 

Advertisment

सदन में हंगामा नहीं हुआ कम 

इस घटना को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ. वहीं सरकार का कहना है कि वह इस मामले में चर्चा  को लेकर तैयार हेै.  विपक्ष का एक समूह संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समाने प्रदर्शन कर रहा है. उसकी मांग है कि सरकार जातीय हिंसा पर बहस की अनुमति दे. वहीं सरकार का कहना है कि विपक्ष बहस से डर रहा है. वह अन्य राज्यों में हो रही हिंसा को लेकर चर्चा से भाग रहा है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation newsnationtv मणिपुर 14 identified in Manipur viral video seventh accused arrested
Advertisment
Advertisment