Advertisment

हाईजैक किए जहाज से बचाए गए भारतीयों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे, सामने आया Video

MV Lili Norfolk: अरब सागर में हाईजैक किए गए भारतीय मालवाहक जहाज के सभी क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जिनका एक वीडियो सामने आया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Crew members of MV Lili Norfolk

Crew members of MV Lili Norfolk ( Photo Credit : ANI)

भारतीय मालवाहक जहाज 'एमवी लिली नॉरफॉस' से सुरक्षित निकाले गए भारतीयों का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वह 'भारत माता की जय' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. भारतीय नौसेना के कमांडोज ने शुक्रवार को जहाज पर सवार 15 भारतीयों समेत सभी 21 क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू कर लिया. इसके बाद सभी भारतीय मेंबर्स ने खुशी जताई और भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान सुरक्षित बचाए गए क्रू सदस्यों ने भारतीय नौसेना के कमांडोज का भी शुक्रिया अदा किया. इस वीडियो में सभी क्रू मेंबर्स काफी खुश नजर आ रहे हैं. इस दौरान उनका जोश देखते ही बनता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: West Bengal: राशन घोटाले में ईडी ने कसा शिकंजा, टीएमसी नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार

भारतीय वायु सेना ने जारी किया वीडियो

बता दें कि गुरुवार की शाम को अरब सागर में जा रहे एक लाइबेरिया के ध्वज वाले एक मर्चेंच शिप को हाईजैक करने की कोशिश की गई थी. इस शिप पर 15 भारतीयों समेत 21 क्रू मेंबर्स सवार थे. इसके बाद इन क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकालने के लिए भारतीय नौसेना के विशेष कमांडोज ने पहल की और जहाज को हाईजैक करने की कोशिश कर रहे लुटेरों को चेतावनी दी.

Advertisment

नौसेना के कमांडोज की चेतावनी के बाद हथियार बंद अज्ञात लुटेरे भाग गए. उसके बाद सभी क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया. इसके बाद सभी क्रू मेंबर्स ने खुशी जताई और भारत माता की जय के नारे भी लगाए. इस घटना का एक वीडियो भारतीय नौसेना द्वारा शेयर किया गया है. जिसमें सभी क्रू मेंबर्स खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने जान बचाने वाले नौसेना के कमांडोज का भी धन्यवाद जताया.

ये भी पढ़ें: नेवी कमांडोज ने सुरक्षित निकाले सभी 21 क्रू मेंबर्स, अरब सागर में हाईजैक किया गया था जहाज

Advertisment

चेतावनी का बाद जान बचाकर भागे समुद्री लुटेरे

बता दें कि भारतीय मालवाहक जहाज पर पांच से छह हथियारबंद लुटेरे सवार हो गए थे. उन्होंने जहाज को हाईजैक करने की कोशिश की लेकिन भारतीय नौसेना के जाबांजों ने विमान को हाईजैक होने से बचा लिया और सभी क्रू मेंबर्स की भी जान बचा ली. नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने कहा, "जहाज पर सवार 15 भारतीयों समेत चालक दल के सभी 21 सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है." उन्होंने बताया कि, "मार्कोस कमांडो ने जहाज की जांच की और पुष्टि की कि वहां कोई अपहर्ता नहीं था. भारतीय नौसेना के युद्धपोत और गश्ती विमान की चेतावनी के बाद समुद्री डाकू जहाज छोड़कर भाग निकले."

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जहाज से बचाए गए क्रू मेंबर्स का वीडियो वायरल
  • बचने के बाद खुशियां मनाते नजर आए क्रू सदस्य
  • अरब सागर में हाइजैक की हुई थी कोशिश

Source : News Nation Bureau

cargo ship MV Leela Norfolk Ship MARCOS hijacked vessel crew Indian Navy MV Lili Norfolk
Advertisment
Advertisment