Advertisment

नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को असम बंद का आह्वान

पूर्वोत्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को सुबह पांच बजे से 11 घंटे के पूर्वोत्तर बंद का पहले ही आह्वान कर चुका है.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को असम बंद का आह्वान

नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करते लोग( Photo Credit : https://twitter.com)

नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में वामपंथी विचारधारा वाले करीब 16 संगठनों ने 10 दिसंबर को 12 घंटे का असम बंद आहूत किया है. पूर्वोत्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को सुबह पांच बजे से 11 घंटे के पूर्वोत्तर बंद का पहले ही आह्वान कर चुका है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, यहां पढ़ें Full Match Report

कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के सलाहकार अखिल गोगोई ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केएमएसएस और उसके सहयोगी संगठनों ने इन संगठनों और छात्र संगठन द्वारा बुलाए गए बंद को अपना समर्थन जताया है.

ये भी पढ़ें- WBBL: एडिलेड स्ट्राइकर्स को हराकर ब्रिस्बेन हीट बना चैंपियन, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

Advertisment

उन्होंने बताया कि केएमएसएस ने सूटिया, मोरान और कोच-राजबोंग्शी जैसे विभिन्न आदिवासी छात्र निकायों द्वारा सोमवार को आहूत 12 घंटे के असम बंद को भी समर्थन दिया है. एसएफआई, डीवाईएफआई, एआईडीडब्ल्यूए, एसआईएसएफ, आइसा, इप्टा जैसे 16 संगठनों ने संयुक्त बयान में “विधेयक को रद्द करने” की मांग की.

ये भी पढ़ें- टेबल टेनिस: मानव ठक्कर ने जीता नॉर्थ अमेरिकन ओपन खिताब, रचा इतिहास

इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को सुबह पांच बजे से “12 घंटे का असम बंद” आहूत किया. हालांकि नगालैंड में जारी होर्नबिल फेस्टिवल की वजह से उसे बंद के दायरे से छूट दी गई है. केंद्र सरकार सोमवार को इस विधेयक को संसद में पेश कर सकती है.

Advertisment

Source : Bhasha

Citizenship Bill Protest Citizenship Amendment Bill News Assam News Citizenship Bill Citizenship Amendment Bill Assam news in hindi
Advertisment
Advertisment