Advertisment

दो मासूम बच्चियां पहुंची डीसी ऑफिस, कहा- सर, हमारा पॉकेट मनी PM अंकल को दे दो...

5 साल की श्रेयांसी और 8 साल की प्रियांशी अपने पिता शंकर मिश्रा के साथ डीसी ऑफिस पहुंची थी. उन्होंने अपने पैकेट मनी कमिश्नर शशि रंजन को देते हुए कहा कि ये पैसे पीएम अंकल तक पहुंचा दिया जाए.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
pocket money

सर,हमारा पॉकेट मनी PM अंकल को दे दो( Photo Credit : प्रतिकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस से जंग में हर कोई बढ़कर हिस्सा ले रहा है. लॉकडाउन में रहते हुए लोग अपनी तरह से इस 'किलर वायरस' को मारने के लिए काम कर रहे हैं. कुछ लोग सीधे गरीबों तक खाना पहुंचा रहे हैं तो कुछ लोग पीएम केयर फंड में पैसे डोनेट करके अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि 5 साल और 8 साल की दो बच्चियां भी कोरोना के युद्ध में भागीदारी निभाने के लिए आगे आ सकती हैं. झारखंड के गुमला से एक बेहद ही इमोशनल और गर्व से भरने वाली कहानी सामने आई है. चलिए इन दो बच्चियों की कहानी बताते हैं.

Advertisment

गुमला के डीसी शशि रंजन अपने दफ्तर में काम में बिजी थी, इस दौरान दो बच्चियां उनके चेंबर में दाखिल होने के लिए इजाजत मांगने लगी. उनके आग्रह को देखते हुए एक बच्ची को अंदर जाने दिया गया. जैसे ही बच्ची डीसी शशि रंजन के केबिन में दाखिल हुई वैसे ही बच्ची ने उनसे कहा, 'सर हमारे पॉकेट मनी पीएम अंकल को भेज दीजिए.'

इसे भी पढ़ें:अब वाहन चालकों को बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

5 साल की श्रेयांसी और 8 साल की प्रियांशी अपने पिता शंकर मिश्रा के साथ डीसी ऑफिस पहुंची थी. उन्होंने अपने पैकेट मनी कमिश्नर शशि रंजन को देते हुए कहा कि ये पैसे पीएम अंकल तक पहुंचा दिया जाए. दोनों बच्चियों ने मिलकर 2,440 रुपए अपने पैकेट मनी से जमा किए थे. वो कोरोना से फाइट में मदद देने के लिए पैसा देना चाहते थे.

Advertisment

बच्चियों से मिलने के बाद डीसी ने कहा कि मुझे इन दोनों बच्चों पर गर्व है. यह बेहद ही अनुकरणीय काम है. उन्होंने कहा कि पैसे को पीएम केयर फंड में भेज दिया गया है.

और पढ़ें:भारतीय मूल की अमेरिकी गायिका ने डॉक्टरों के सम्मान में बनाया गाना, देखें Video

वहीं बच्चियों के पिता ने कहा कि उनके दोनो बेटियों कुछ पैसा पॉकेट मनी से बचाए थे. जो पैसे मुझसे और अपने दादी-दादा से लिए थे. जब उन्होंने पीएम मोदी को टीवी पर अपील करते सुना तो उन्होंने अपनी सेविंग लाकर कहा कि इसे पीएम अंकल को दे दो.

Advertisment

जब बच्चियां डीसी को पैसे दे रही थी तब वहां पर आईएएस अधिकारी मनीष कुमार भी मौजदू थे. उन्होंने कहा कि जब बच्चियां ये पैसे दे रही थी तो वह एक गर्व का पल था.

Source : News Nation Bureau

Gumla Jharkhand coronavirus pocket money
Advertisment
Advertisment