Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में मप्र से 2 नाम संभव

.नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है. इस विस्तार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है. संभावना इस बात की जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश के कोटे के एक मंत्री को संगठन में भेजा जाएगा

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी( Photo Credit : फाइल )

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है. इस विस्तार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है. संभावना इस बात की जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश के कोटे के एक मंत्री को संगठन में भेजा जाएगा, वही दो नए चेहरों को जगह मिली सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है. राज्य से लोकसभा की 29 सीटों में से 27 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद हैं, तो वहीं खंडवा सीट नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के कारण खाली है. मोदी सरकार में राज्य से चार केंद्रीय मंत्री हैं इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और थावरचंद गहलोत के नाम शामिल हैं.

Advertisment

भाजपा के सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी ही होने वाला है और इसकी कवायद भी जारी है. मोदी सरकार के कई मंत्री ऐसे हैं जिन्हें संगठन में भेजे जाने की तैयारी चल रही है, इनमें कम से कम एक मंत्री मध्यप्रदेश के कोटे का भी हो सकता है, जो संगठन में भेजा जाए. इसके अलावा राज्य से दो नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है.

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन में ऐसे लोगों को जगह देना चाह रही है जो पार्टी का मजबूती से पक्ष रख सकें क्योंकि वर्तमान में महंगाई, कोरोना, राम मंदिर जैसे ऐसे मसले हैं जिन पर पार्टी का पक्ष कमजोर पड़ता नजर आता है कई दफा. भाजपा सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दिल्ली दौरा भी राज्य की सियासत के नजरिए से महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने चौहान ने जहां राज्य की कोरोना की स्थिति और विकास के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की है वही आने वाले समय में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हुई है.

तस्वीर पर सियासी संग्राम

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात की तस्वीर सामने आने पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी संग्राम छिड़ गया है. कांग्रेस ने तस्वीर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की दूरी को लेकर सवाल उठाए तो वहीं भाजपा ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमल नाथ व प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात की तस्वीर जारी कर जवाब दिया. मुख्यमंत्री चौहान की बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इस मुलाकात की एक तस्वीर जारी हुई, इस तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी के करीब की कुर्सी खाली है तो वहीं मुख्यमंत्री चौहान सोफा पर बैठे नजर आ रहे हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jyotiraditya Scindia madhya-pradesh Prahlad Patel Faggan Singh Kulashte PM Modi cabinet modi-cabinet-expansion Prime Minister Narendra Modi Narendra Singh Tomar Thawar chand gehlote
Advertisment
Advertisment