Advertisment

केरल के कॉलेज में रैगिंग: छात्रों के उतरवाए कपड़े, 21 छात्र निलंबित

केरल के मल्लीपुरम मेडिकल कॉलेजे में रैगिंग का मामला सामने आया है। जहां 40 छात्रों को जबरदस्ती कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया।

Advertisment
author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
केरल के कॉलेज में रैगिंग: छात्रों के उतरवाए कपड़े, 21 छात्र निलंबित
Advertisment

केरल के मल्लीपुरम मेडिकल कॉलेजे में रैगिंग का मामला सामने आया है। जहां सीनियर छात्रों ने 40 छात्रों को जबरदस्ती कपड़े उतारने और टॉयलेट साफ करने के लिए मजबूर किया। इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने 21 छात्रों को निलंबित कर दिया है। पुलिस और 3 प्रोफेसर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

Advertisment

मेडिकल कॉलेज के फर्स्ट ईयर के छात्रों ने कहा, 'सीनियर साथियों ने उन्हें जबरदस्ती कपड़े उतारने और टॉयलेट साफ करने के लिए मजबूर किया।'

कॉलेज प्रशासन ने कहा, 'जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।' अधिकारी ने कहा, 'रिपोर्ट आने के बाद एंटी रैगिंग कमेटी आगे की कार्रवाई करेगी।'

केरल के कॉलेज में कुछ दिनों पहले भी इस तरह के मामले देखने को मिले थे। नट्टाकोम स्थित सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में 2 दिसंबर की रात छात्रावास में फर्स्ट ईयर के आठ छात्रों के साथ कथित तौर पर सीनियर छात्रों ने रैगिंग की थी। इनमें से 2 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Advertisment

पुलिस ने बताया कि इनमें से एक छात्र के गुर्दे को काफी नुकसान पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि चिकित्सकों ने छात्र के गुर्दे के क्षतिग्रस्त होने की बात पता चलने के बाद उसे डायलिसिस पर रखा जहां पिछले 11 दिनों में तीन बार उसका डायलिसिस किया जा चुका है।

आरोपियों ने कथित तौर पर पीड़ित को शराब पीने के लिए मजबूर किया था जिसमें कुछ हानिकारक पाउडर मिला हुआ था। इस मामले में 5 छात्रों ने आत्मसमर्पण किया है।

Source : News Nation Bureau

ragging medical students kerala
Advertisment
Advertisment