Advertisment

IIT खड़गपुर में मिला 21 वर्षीय छात्र का शव, जांच में जुटी पुलिस

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर के परिसर के अंदर सोमवार सुबह तीसरे वर्ष के एक छात्रा का शव लटका हुआ पाया गया.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
crime news

crime news( Photo Credit : social media )

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर के परिसर के अंदर सोमवार सुबह तीसरे वर्ष के एक छात्रा का शव लटका हुआ पाया गया. IIT खड़गपुर ने एक बयान में कहा कि, छात्रा का शव सरोजिनी नायडू/इंदिरा गांधी हॉल परिसर में लटका हुआ पाया गया. वह बायोसाइंस और बायोटेक्नोलॉजी विभाग की छात्रा थी. साथ ही बताया कि, घटना की सूचना पर जिला पुलिस अधिकारियों को इत्तला कर दी गई है. छात्रा के परिवार को भी तुरंत सूचित कर दिया गया है. पुलिस मौत से जुड़ी परिस्थितियों की गहन जांच कर रही है. संस्थान अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है. 

Advertisment

गौरतलब है कि, मामले से अवगत लोगों ने बताया कि, मृतक छात्रा शैक्षणिक रूप से प्रतिभाशाली छात्रा थी, (सीजीपीए 8.37), जो अपनी बुद्धिमत्ता, समर्पण और जैव विज्ञान और जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आशाजनक भविष्य के लिए जानी जाती थी.

IIT खड़गपुर में मच गया हलचल

वह सरोजिनी नायडू/इंदिरा गांधी हॉल, सामाजिक एवं सांस्कृतिक की, महासचिव थीं. वह वर्तमान में बायोसाइंस और बायोटेक्नोलॉजी विभाग के प्रभारी प्रोफेसर के अधीन ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप कर रही थी. IIT खड़गपुर ने अपने बयान में कहा कि, इस दुखद घटना से संस्थान में हलचल मच गई है. 

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, महिला, जिसका परिवार केरल में रहता है, हाल ही में परिसर में लौटी थी. शव को ऑटोप्सी के लिए खड़गपुर महकमा अस्पताल भेज दिया गया है. केवल जांच से ही मौत के कारण का पता लगाया जा सकता है. 

मौत से पहले मारा गया था चाकू

गौरतलब है कि, सोमवार की ये घटना संस्थान के परिसर से दो साल पहले बरामद हुए एक पुरुष छात्र के क्षत-विक्षत शव के बाद पेश आई है. वहीं एक दूसरी फोरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि, असम के रहने वाले मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र फैज़ान अहमद को उसकी मौत से पहले चाकू मारा गया था और गोली मार दी गई थी, जिससे पता चलता है कि उसकी हत्या की गई थी. कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर दूसरी बार शव परीक्षण किया गया. फोरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट पिछले महीने कोर्ट को सौंपी गई थी.

Source : News Nation Bureau

IIT IIT Kharagpur
Advertisment
Advertisment