Advertisment

कोहरे की वजह से कैंसिल हुई 22 ट्रेनें, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

20 से 22 जनवरी से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इन मौसम को देखते हुए और कड़ाके की ठंड में कई सारे ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं.

author-image
Nandini Shukla
एडिट
New Update
winter

कोहरे की वजह से कैंसिल हुई 22 ट्रेनें( Photo Credit : news nation)

दिल्ली एनसीआर ( Delhi-NCR) से लेकर अगर नोएडा( Noida), राजस्थान( Rajasthan), हरियाणा( Haryana), यूपी(Uttar Pradesh), बिहार (Bihar) की बात करेंगे तो अभी भी इन्हे ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. ठंड से जूझ रहे ये सारे राज्य को अभी और ठंड में ठिठुरना बाकी है. देश के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. जानकारों के मुताबिक राज्य के कई जिलों में न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. वहीं, 20 से 22 जनवरी से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इन मौसम को देखते हुए और कड़ाके की ठंड में कई सारे ट्रेनें भी रद्द करदी गई हैं. कई उड़ानों ने अपना फैसला बदल दिया है. आइये जानते हैं मौसम के हाल के बारें में. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- देश में Corona के 24 घंटों में 2.59 लाख केस, 10 प्वाइंट में जानें पूरी डिटेल 

कोहरे की वजह से 22 ट्रेन हुई कैंसिल

जानकारों के मुताबिक कोहरे की वजह से 13 ट्रेनें देरी से चलेंगी. वहीं रेलवे ने 22 ट्रेन कैंसिल कर दी है. उत्तर रेलवे के CPRO ने बताया कि आज लगभग 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिनमें हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस कई ट्रेनों के नाम शामिल हैं.

Advertisment

23 जनवरी तक बारिश के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स और मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 20 से 23 जनवरी तक बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही न्यूनतम पारा भी 2-4 डिग्री तक बढ़ने के आसार हैं. सर्द हवाओं ने मौसम का तापमान सर्दियों में और बढ़ा दिया है.  यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अगले चार से पांच दिनों के लिए हल्की बारिश और कड़ाके की ठंड की स्थिति नजर आ सकती है. वहीं 21-23 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की आशंका जातई गई है. 

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस: सुरक्षा के चलते आम जनता के लिए बंद रहेगा लाल किला

Advertisment

यूपी का मौसम

यूपी ही नहीं बल्कि पूरा उत्तर भारत इन दिनों ठंड की चपेट में है. इस बार उत्तर प्रदेश में पहाड़ों जैसी कापने वाली ठंड पड़ती नज़र आ रही है. बढ़ती ठंड और गलन ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. जानकारों के मुताबिक अभी ये गलन 23 जनवरी तक रहने वाली है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में ऑड-ईवन पांबदी पर सरकार को घेरने में जुटी दिल्ली कांग्रेस, दुकानदारों को लेकर जताई चिंता

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Train canceled in Bihar Indian Railway-IRCTC Mumbai Weather Delhi Weather updates Delhi Fog trending national news Train canceled National News In Hindi delhi weather report Indian Railway Weather Forecast Today delhi expressway IRCTC Updates delhi train
Advertisment
Advertisment