Advertisment

JK: राजपूताना राइफल्स के तीन जवान हिमस्खलन की चपेट में आकर हुए शहीद

Avalanche in Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद हो गए. ये जवान गश्त पर निकले थे, तभी हिमस्खलन की चपेट में आ गए. तीनों जवानों को कुपवाड़ा मिलिटरी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

author-image
Shravan Shukla
New Update
avalanche

avalanche( Photo Credit : Representative Pic)

Avalanche in Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद हो गए. ये जवान गश्त पर निकले थे, तभी हिमस्खलन की चपेट में आ गए. तीनों जवानों को कुपवाड़ा मिलिटरी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. ये हादसा कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हुआ. शहीद हुए तीनों जवान जांबाजी का पर्याय माने जाने वाले 56 RR यानी 56 राजपूताना राइफल्स के थे. कश्मीर पुलिस ने बताया कि तीन में दो जवान सीधे तौर पर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे, जबकि तीसरा जवान पेट्रोलिंग और राहत कार्यों के दौरान शहीद हुआ. तीसरे जवान को हाईपोथेर्मिया की समस्या आ रही थी. 

Advertisment

गश्त के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आए जवान

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता ने इस हादसे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दो जवान गश्त पर थे, तभी बर्फ का बड़ा सा ढेर उनके ऊपर आ गिरा. उन्हें निकालने की कोशिश के दौरान ही तीसरा जवान गंभीर रूप से हाईपोथेर्मिया की चपेट में आ गया. तीनों ही जवानों को बचाने की भरपूर कोशिश की गई, लेकिन बचाया नहीं जा सका. उन्होंने बताया कि सभी जवानों को कुपवाड़ा के द्रुगमुल्ला स्थित मिलिटरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कश्मीर में तीन जवान शहीद
  • एवलांच की चपेट में आए जवान
  • गश्त पर निकले थे जवान

Source : News Nation Bureau

avalanche line of duty राजपूताना राइफल्स
Advertisment
Advertisment