Advertisment

जम्मू के डोडा में अब तक 3 आतंकी ढेर, पहाड़ पर छिपे एक आतंकी की तलाश जारी

डोडा के जंगलों में सुरक्षा बलों की मुस्दैती सीमा पार से आए आतंकियों के सफाए की शुरुआत है. चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती है, निगरानी हेलीकॉप्टर से भी रखी जा रही है.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
doda

सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों ने अभी तक तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. चौथे आतंकी की तलाश जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चौथा टेररिस्ट पहाड़ में छिपा है. सुरक्षाबल चौथे आतंकी की तलाश कर रही है. आज सुबह जानकारी मिलने के बाद जवानों ने आतंकियों की घेराबंदी शुरू कर दी थी. आतंक के सफाए को लेकर घाटी में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. आज भी उसी अभियान को आगे बढ़ाया गया है. डोडा के जंगलों में सुरक्षा बलों की मुस्दैती सीमा पार से आए आतंकियों के सफाए की शुरुआत है. चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती है, निगरानी हेलीकॉप्टर से भी रखी जा रही है.

Advertisment

डोडा में कुछ दिनों से लगातार आतंकियों की तलाश की जा रही  है. उसी अभियान को आज और तेज किया गया. इसी बीच कई बार अलग-अलग जगहों पर संदिग्ध देखे जाने की भी जानकारी मिल रही थी. आज सुबह फिर से कुछ संदिग्धों के देखे जाने की जानकारी मिली. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और पूरे इलाके को घेर लिया.घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसके जवाब में मुठभेड़ शुरू हो गई.सेना की व्हाइट नाइट कोर ने डोडा मुठभेड़ की कमान संभाली है. सेना ने इसे ऑपरेशन लागोर नाम दिया है. खुफिया जानकारी के आधार पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने भद्रवाह सेक्टर के गंडोह में साझा ऑपरेशन शुरू किया.  सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों के बचने के तमाम रास्तों की नाकेबंदी कर दी.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी
दरअसल 11 जून को देर रात डोडा के छत्रगलां में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर  हमला किया था . जिसमें 6 सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे. इसके बाद 12 जून को  गंडोह के कोटा टॉप पर आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. इसके बाद से ही इलाके में घुसपैठ करने वाले चार आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन तेज किया गया . सभी पर 5-5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. आज सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने का पुख्ता इनपुट मिला जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया.

आतंक के खिलाफ 'ऑपरेशन लागोर'

Advertisment

इससे पहले 9 जून को भी आतंकियों ने रियासी में शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर आतंकियों ने 25-30 राउंड फायरिंग की. इसमें ड्राइवर को गोली लगी. बस खाई में गिरी. 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी.  जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही आतंकी बौखलाए हुए हैं और इसी तरह की कायराना हरकत करने का फिराक में रहते हैं. मगर मोदी सरकार ने साफ किया है कि घाटी में आतंकवाद का खात्मा होकर रहेगा. सुरक्षा बल भी लगातार इसी मुहिम में हैं. 

Source : News Nation Bureau

terrorist kill Jammu terrorist kill doda terrorist kill Jammu terrorist kill news
Advertisment
Advertisment