Advertisment

JNU से 3000 कंडोम ढूंढ निकाला पर छात्र नजीब अहमद को नहीं ढूंढ पाई दिल्‍ली पुलिस: कन्‍हैया कुमार

JNU में हिंसा की घटना के 5 दिन बाद भी दिल्‍ली पुलिस अब तक किसी भी आरोपी को नहीं पकड़ पाई है. JNUSU के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने इस बात को लेकर दिल्‍ली पुलिस को आड़े हाथों लिया है.

author-image
Sunil Mishra
New Update
JNU से 3000 कंडोम ढूंढ निकाला पर छात्र नजीब अहमद को नहीं ढूंढ पाई दिल्‍ली पुलिस: कन्‍हैया कुमार

'JNU से 3000 कंडोम ढूंढ निकाला पर नजीब अहमद को नहीं ढूंढ पाई पुलिस'( Photo Credit : File Photo)

JNU में हिंसा की घटना के 5 दिन बाद भी दिल्‍ली पुलिस अब तक किसी भी आरोपी को नहीं पकड़ पाई है. JNUSU के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने इस बात को लेकर दिल्‍ली पुलिस को आड़े हाथों लिया है. कन्हैया ने मंगलवार को जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था, ये लोग लापता नजीब अहमद को नहीं ढूंढ पाए लेकिन JNU से 3000 कंडोम ढूंढ लिए. मोदी सरकार को लेकर कन्‍हैया कुमार ने कहा, JNU को गाली देकर और आरोप लगाकर देश की समस्या खत्म नहीं होगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : इंटरनेट को लेकर SC का फैसला मोदी सरकार के लिए 2020 का पहला बड़ा झटका: कांग्रेस

कन्हैया कुमार बोले, मैं आपकी कुंठा को समझ सकता हूं. यहां (JNU) एडमिशन पाना आसान नहीं होता है.' उन्‍होंने कहा, 'हमें जितनी गाली देनी है देश-विरोधी कहना है कहो लेकिन इससे बच्चों को नौकरी नहीं मिलेगी. आपकी सुरक्षा नहीं होगी. आपको मूलभूत सुविधाएं नहीं नसीब होंगी.

JNU के गुमशुदा छात्र नजीब अहमद के बारे में कन्हैया बोले, 'वो (पुलिस) लोग लापता नजीब को नहीं ढूंढ सके लेकिन JNU के कूड़ाघर से उन्होंने 3000 कंडोम ढूंढ लिए. पता नहीं उन्होंने इसे गिना कैसे होगा.' JNU का छात्र नजीब अहमद अक्टूबर 2016 से लापता है और दो साल बाद भी उसका सुराग नहीं चल पाया है. CBI ने मामले की जांच की और उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चलने पर केस बंद कर दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें : इंटरनेट नागरिकों का मौलिक अधिकार, जब तक जरूरी न हो इसे बैन न करें : सुप्रीम कोर्ट

दरअसल, 2016 में बीजेपी के एक नेता ने JNU को लेकर कहा था, 'आप लोगों को यहां हर रोज 3000 बीयर की बोतलें, 200 शराब की बोतलें, 10 हजार सिगरेट की बट (सिगरेट का पिछला हिस्सा), 4000 बीड़ी, 50 हजार हड्डियों के टुकड़े, 2000 चिप्स के खाली पैकेट, 500 अबॉर्शन के इंजेक्शन और 3000 कंडोम मिल जाएंगे.' कन्हैया कुमार ने इसी बयान पर तंज कसा था.

कन्हैया ने प्रधानमंत्री और सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप सरकारी बंगले में रहते हैं, सरकारी कार चलाते हैं, सरकारी हवाई जहाजों में उड़ान भरते हैं लेकिन आपको JNU जैसे इंस्‍टीट्यूट नहीं चाहिए, जियो इंस्टीट्यूट चाहिए. उन्‍होंने कहा, आप सरकार हैं और ये आपकी जिम्मेदारी है कि JNU जैसे इंस्टीट्यूट को सही तरीके से चलाएं.'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Kanhaiya Kumar Modi Sarkar Condom Najeeb Ahmed JNU delhi-police
Advertisment
Advertisment