Advertisment

Jammu & Kashmir: 31 साल के मेजर चित्रेश की सात मार्च को थी शादी, बल डिफ्यूज करते हो गए शहीद

पाक की नापाक हरकत से देश ने एक और वीर सपूत को खो दिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Jammu & Kashmir: 31 साल के मेजर चित्रेश की सात मार्च को थी शादी, बल डिफ्यूज करते हो गए शहीद

शहीद चित्रेश (फाइल फोटो)

पाक की नापाक हरकत से देश ने एक और वीर सपूत को खो दिया है. LOC पर शनिवार को बम डिफ्यूज करते समय एक धमाका हुआ, जिसमें सेना के मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए. देहरादून के रहने वाले 31 साल के चित्रेश की अगले महीने मार्च में शादी थी. उनके पिता उत्तराखंड पुलिस में इंस्पेक्टर थे. उनके साथ एक और जवान शहीद हो गया था. उसे एयरलिफ्ट करके उधमपुर कमान अस्पताल भेजा गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : 40 जवानों के शहीद होने पर रो पड़ा देश, सत्ता की गलियारों में सरगर्मी. जानें 10 बातें

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम में बम होने की सूचना मिली. इसके बाद सेना के जवानों ने तीन आईईडी को डिफ्यूज कर लिया, लेकिन चौथे आईईडी को डिफ्यूज करते समय ब्लास्ट हो गया. इस दौरान 21 जीआर में तैनात इंजीनियरिंग विभाग के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए. इससे पहले 15 अगस्त को मेजर चित्रेश ने 15-18 आईईडी को डिफ्यूज किया था, जो उनकी कंपनी के बेस कैंप में लगाए गए थे.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Terror Attack: मोदी सरकार ने पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को दी छूट, जानें 5 बड़े घटनाक्रम

Advertisment

चित्रेश विष्ट भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से वर्ष 2010 में पासआउट हुए थे. उनकी सात मार्च को शादी थी. इसके लिए शादी के कार्ड भी बंट चुके थे. शनिवार को चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट शादी का कार्ड बांटकर घर लौटे थे, तभी उनको बेटे की शहादत की खबर मिली. 28 फरवरी को मेजर चित्रेश को शादी के लिए घर आना था. बताया जा रहा है कि शहीद चित्रेश का पार्थिव शरीर रविवार को देहरादून पहुंचेगा. फिलहाल, उत्तराखंड के रानीखेत के पीपली गांव में परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पिता एसएस बिष्ट ने बताया कि चित्रेश तीन फरवरी को ही छुट्टी से ड्यूटी पर गए थे. इससे पहले वह मध्यप्रदेश के महू में ट्रेनिंग करने गए थे. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैं चित्रेश के बलिदान को नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं. साथ ही भरोसा दिलाता हूं कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है.

गौरतलब है कि गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद की ओर से आतंकी हमला किया गया था, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. साथ ही शहीदों के परिवारों की मदद के लिए बड़ी-बड़ी हस्तियां सामने आ रही हैं. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उससे मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है, जिससे भारत में आयत की जाने वाली चीजों पर 200 प्रतिशत तक सीमा शुल्क बढ़ गया. BNC (बलूचिस्तान राष्ट्रीय कांग्रेस) ने भी पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निदा की और भारत को पाक से सभी कूटनीतिक संबंध तोड़ने के लिए कहा है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

LOC jammu-kashmir pulwama terror attack India Wants REvenge Jaw dehradun kashmir terror attack rajnath-singh Uttarakhand PM Narendra Modi bomb Ccs CRPF ajit doval pakistan Ulwama Attack Diffuse Major Chitresh Singh Bisht jaish e mohammad
Advertisment
Advertisment