Advertisment

गोवा के 5 विधायक 9 जनवरी को उपराष्ट्रपति के हाथों होंगे सम्मानित

पाटनेकर ने कहा, हमने उन पांच विधायकों को सम्मानित किए जाने के लिए चुना है, जिन्होंने राज्य की बेहतरी के लिए विधायक के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. गोवा विधायक दिवस कार्यक्रम हर साल 9 जनवरी को आयोजित किया जाता है.

author-image
Ravindra Singh
New Update
naidu vc

वेंकैया नायडू( Photo Credit : IANS )

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू 9 जनवरी को 'विधायक दिवस' समारोह में शामिल होने गोवा विधानसभा पहुंचेंगे. इस दौरान वह पूर्व और मौजूदा सहित पांच विधायकों को सम्मानित करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर ने बुधवार को यह जानकारी दी. नायडू द्वारा सम्मानित किए जाने वाले सांसदों में पूर्व विदेश राज्यमंत्री एडुआडरे फलेइरो और पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के मौजूदा विधायक प्रतापसिंह राणे शामिल हैं.

Advertisment

पाटनेकर ने कहा, हमने उन पांच विधायकों को सम्मानित किए जाने के लिए चुना है, जिन्होंने राज्य की बेहतरी के लिए विधायक के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. गोवा विधायक दिवस कार्यक्रम हर साल 9 जनवरी को आयोजित किया जाता है. पुर्तगाली शासन से गोवा को मुक्त कराए जाने के बाद राज्य में विधानसभा का पहला सत्र 9 जनवरी, 1964 को शुरू हुआ था.

पाटनेकर ने कहा कि उपराष्ट्रपति को इस वर्ष विधायकों को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है. वर्ष 1961 में गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्ति मिली थी. राज्य में उसकी 60वीं वर्षगांठ भी मनाई जा रही है. 

पाटनेकर ने कहा कि विधानसभा का अगला शीतकालीन सत्र 25 जनवरी से शुरू होगा और 29 जनवरी तक चलेगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उद्घाटन भाषण से सत्र का शुभारंभ होगा. पाटनेकर ने कहा, हमें सत्र में विधायकों द्वारा पूछे जाने वाले 751 तारांकित और अतारांकित प्रश्न मिले हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

5 MLA of Goa वेंकैया नायडू Vice President M Venkaiah Naidu Goa Portugal Rule रोहित शर्मा के 5 महारिकॉर्ड MLA will Honor by VC
Advertisment
Advertisment