Advertisment

अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन में सेना के 7 जवान शहीद, सैनिकों के शव बरामद  

हिमस्खलन में भारतीय सेना के 7 जवानों के शहीद होने की दुखद खबर सामने आयी है. घटना रविवार की है और सोमवार को एक रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में उन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं.

author-image
Pradeep Singh
एडिट
New Update
snowfall

अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन( Photo Credit : News Nation)

नॉर्थ ईस्‍ट  के अरुणाचल प्रदेश में रविवार को हुए हिमस्खलन में भारतीय सेना के 7 जवानों के शहीद होने की दुखद खबर सामने आयी है. घटना रविवार की है और सोमवार को एक रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में उन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं. पहाड़ों पर भारी बर्फबारी (Snowfall) होने की वजह से सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों की मुश्‍क‍िल बढ़ रही हैं. इस संबंध में भारतीय सेना (Indian Army)की ओर से एक आध‍िकार‍िक बयान भी जारी क‍िया गया है. इन सभी शवों के बरामद करने की पुष्‍ट‍ि करते हुए कहा है क‍ि 14,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित कामेंग सेक्टर (High-altitude Kameng sector) में पिछले कुछ दिनों से भारी बर्फबारी के साथ खराब मौसम देखा जा रहा था.

Advertisment

इस खराब मौसम में हिमस्खलन (Avalanche)और ऊंचाई वाले कामेंग सेक्टर (Kameng sector) में बर्फबारी के बीच गश्ती दल प्रभावित हुआ था. इसमें सेना के सात जवान दब गए थे. उनको रेस्‍क्‍यू करने को लेकर ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन दुर्भाग्यवश इसमें शामिल सभी लोगों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद उनको बचाया नहीं जा सका है.

यह भी पढ़ें: 13 साल पहले हुए अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट पर आया फैसला,  कोर्ट ने 49 को दोषी ठहराया, 28 हुए बरी

Advertisment

सेना के अधिकार‍ियों के मुताबिक वीरगत‍ि को प्राप्‍त हुए सभी सैनिकों के शवों को आगे की औपचारिकताओं को पूरा करने के ल‍िए हिमस्खलन स्थल के पास कुछ दूरी पर स्‍थ‍िति सैन्य चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित किया जा रहा है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अरुणाचल प्रदेश में हुए हिमस्खलन में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद
  • रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में उन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं
  • भारी बर्फबारी होने से सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों की मुश्‍क‍िलें बढ़ीं
snowfall Arunachal Pradesh Avalanche 7 Army jawans martyred Soldiers Kameng sector indian-army
Advertisment
Advertisment