Advertisment

मौलाना साद (Maulana Saad) और उससे जुड़े लोगों के उत्तर प्रदेश में 7 बैंक खातों (Bank Account) का पता चला

मौलाना साद और उससे जुड़े लोगों के UP में कुछ बैंक खातों का पता लगा है. सात के करीब इन बैंक खातों को भी फ़्रीज़ कर दिया गया है. जांच में अब तक क्राइम ब्रांच को मरकज और उससे जुड़े लोगों के 32 बैंक खातों का पता लग चुका है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
maulana saad

मौलाना साद और उससे जुड़े लोगों के UP में 7 बैंक खातों का पता चला( Photo Credit : फाइल फोटो)

मौलाना साद (Maulana Saad) और उससे जुड़े लोगों के UP में कुछ बैंक खातों का पता लगा है. सात के करीब इन बैंक खातों (Bank Account) को भी फ़्रीज़ कर दिया गया है. जांच में अब तक क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) को मरकज और उससे जुड़े लोगों के 32 बैंक खातों का पता लग चुका है. मरकज का मुख्य खाता पुरानी दिल्ली के बैंक ऑफ बड़ौदा की लाल कुआं शाखा में है. मौलाना साद से जुड़े बैंक सभी खातों को फ़्रीज़ कर दिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान का नया पैंतरा, चिनाब नदी में कम पानी छोड़ने का आरोप लगाया

इससे पहले मौलाना साद के बेटे से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने जाकिर नगर में मरकज प्रबंधन से जुड़े एक शख्श के घर रेड की थी. यहां से वित्तीय लेन-देन से संबंधित कुछ कागजात बरामद किए गए हैं. जाकिर नगर में रहने वाला ये व्यक्ति जमात के लिए आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था करता था. इसके पास रेलवे का टिकट बुक कराने के लिए बाकायदा आईडी है. पुलिस ये पता कर रही है कि अभी ऐसे कितने जमाती है जो छिपे हुए हैं.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को पता चला था कि तब्लीग़ी मरकज आने वाले विदेशी जमातियों के रहने-खाने से लेकर आने-जाने की जिम्मेदारी संभालने वाले ट्रैवल एजेंट से पूछताछ में इन 20 लोगो के बारे में बारे में जानकारी मिली थी. इन 20 लोगों के मोबाइल फोन से लेकर ईमेल आईडी को भी सर्विलांस पर लगाकर महत्वपूर्ण जानकारी क्राइम ब्रांच ने हासिल की है. मौलाना साद के तीनों बेटे और भांजा भी क्राइम ब्रांच के राडार पर है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जहरीली गैस लीक मामले में एक गिरफ्तार, मिल मालिक फरार

उधर, मौलाना साद ने दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की नोटिस का जवाब नहीं दिया है और न ही कोरोना वायरस टेस्‍ट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है. अब क्राइम ब्रांच मौलाना साद को पांचवां नोटिस देने की जगह सीधे पूछताछ करने और गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. मौलाना साद को गिरफ्तार करने की पुलिस तैयारी कर चुकी है. मौलाना साद के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम एफआईआर में नामजद बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है. यह भी दावा किया जा रहा है कि मौलाना साद के ठिकाने के बारे में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिल गई है.

Source : Rummanullah

Tablighi Markaz Maulana Saad Uttar Pradesh bank account tablighi jamaat
Advertisment
Advertisment