Advertisment

स्वतंत्रता दिवस पर हर बार बदला PM Modi के साफे का रंग, इस बार दिखा ये रूप 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लालकिले की प्राचीर से तिरंगे को फहराया. लालकिले पर जब उनका काफिला पहुंचा तो हर किसी को उनके खास साफे को देखने का इंतजार था.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
modi2

PM Modi Turban Color( Photo Credit : ani)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोमवार को लालकिले की प्राचीर से तिरंगे को फहराया. लालकिले पर जब उनका काफिला पहुंचा तो हर किसी को उनके खास साफे को देखने का इंतजार था. उन्होंने इस बार तिरंगा साफा पहन रखा था. इस बार उनकी पगड़ी तिरंगे के रंगों से सजी थी. हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनकी वेशभूषा को लेकर हमेशा से चर्चा रही है. सोमवार को पीएम मोदी ने लगातार नौवीं बार लाल किले से संबोधन दिया. अपने दूसरे कार्यकाल में भी उन्होंने विभिन्न तरह के साफे पहने, इसका रंग हर बार बदला हुआ देखा गया. साल 2019 से लेकर 2022 तक उनकी ड्रेस और पगड़ी दोनों चर्चा का विषय बनी रही. गौरतलब है कि इस साल देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence day) का पर्व मना रहा है. आज के दिन खास तरह के आयोजन हो रहे हैं. 

Advertisment

साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठी बार लाल किले की प्रचीर से देश के नाम संबोधन दिया था. इस बार पीएम मोदी ने सफेद रंग का कुर्ता पहन रखा था और उनकी पगड़ी पर विभिन्न तरह के रंग थे. लाल, पीला और हरा मिक्स साफे को उन्होंने पहना था. 

publive-image

साल 2020 में पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर गहरा पीला और हल्के सफेद रंग का साफा पहन रखा था. इस साफे में दोनों रंगों को बराबर मात्रा में लिया गया था. 

Advertisment

publive-image

साल 2021 में पीएम मोदी 8वीं बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया और देश नाम संबोधन दिया था. इस बार उनके साफे का रंग राजस्थानी वेशभूषा से मिलता था. पगड़ी में लाल और मिट्टी के रंग को देखा गया. 

publive-image

Advertisment

Source : News Nation Bureau

PM Modi Turban Color 75th-independence-day delhi red fort violence लाल किले की प्राचीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment