Advertisment

कोरोना वायरस से भारत में 7वीं मौत, सूरत में 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. सूरत में 69 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. गुजरात में कोरोना वायरस के कारण मौत को यह पहला मामला है.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
demo photo

कोरोना वायरस से भारत में 7वीं मौत, सूरत में 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. सूरत में 69 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. गुजरात में कोरोना वायरस के कारण मौत को यह पहला मामला है. वहीं वड़ोदरा में भी 65 साल की एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. इसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. हालांकि इसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है. भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः नोएडा, गाजियाबाद, पटना और पुणे सहित देश के 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 354 मामले सामने आ चुके हैं. लगातार यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले दो दिनों में ही कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.  कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. देश के 75 शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. इन शहरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं 31 मार्च तक पूरी तरह बंद कर दी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने लगाया रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन बंद

Advertisment

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 354 मामले सामने आ चुके हैं. रविवार को दो लोगों की मौत सहित अब तक देश में 6 मौत हो चुकी हैं. देशभर में कोरोना वायरस के लगातार सामने आ रहे को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. देशभर में 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा. यात्री टिकट रद्द होने के बाद 21 जून तक रिफंड ले सकेंगे.

जनता कर्फ्यू जारी

इस कड़ी में देश में रविवार की सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामले अभी तक 324 हो गए हैं. इसने कहा कि 23 अन्य या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि छह चार की मौत हो चुकी हैं.

Source : News State

corona virus death surat corona-virus Gujrat 7th death corona virus
Advertisment
Advertisment