Advertisment

Parliament : निलंबित सांसदों के समर्थन में लोकसभा सत्र का विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार

राज्यसभा में हंगामे के बाद कृषि बिल को फाड़ने पर निलंबित किए गए सांसदों का धरना सोमवार देर रात तक जारी है. इन सांसदों ने पूरी रात धरना दिया और इनके अनुसार आगे की रणनीति मंगलवार को राज्‍यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद तय की जाएगी.

author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
Protest in MP

धरना प्रदर्शन सांसदों का( Photo Credit : फोटो)

संसद में मॉनसून सत्र के तहत लोकसभा की कार्यवाही सोमवार देर रात तक चली. इस दौरान महामारी संशोधन विधेयक को मंजूरी दी गई. वहीं दूसरी ओर राज्‍यसभा से सोमवार को निलंबित किए गए 8 सांसदों का धरना संसद परिसर में अभी भी जारी है. इन सांसदों ने पूरी रात धरना दिया. इस बीच आज सुबह राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह उनके लिए सुबह चाय लेकर पहुंचे.

Advertisment

दरअसल, राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने 8 विपक्षी सांसदों को इस पूरे सत्र के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया है. रविवार को किसान बिल से जुड़े दो विधेयक सदन में पास हुए थे. चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी की, उपसभापति हरिवंश का माइक निकालने की कोशिश की थी. जिन सांसदों को निलंबित किया गया, उनमें डेरेक ओ’ब्रायन, राजीव सातव, संजय सिंह, केके रागेश, रिपुन बोरा, डोला सेन, सैयद नजीर हुसैन और इलामारन करीम हैं. इन सभी पर उपसभापति के साथ असंसदीय व्यवहार करने का आरोप है.

Source : News Nation Bureau

Farmers bill passes suspended 8 opposition MPs Rajya sabha MPs Venkaiah Naidu farmers bill Vice Chairman Harivansh rajya-sabha
Advertisment
Advertisment