Advertisment

आसमान में विमान का दरवाजा खोलने लगा शख्स, यात्रियों के पैरों तले खिसकी जमीन

मुंबई के कोझिकोड से बहरीन जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. यहां पर एक यात्री अपनी सीट से उठकर विमान का पिछला दरवाजा आसमान में खोलने लगा.

author-image
Mohit Saxena
New Update
plane

man trying to open plane door mid air( Photo Credit : social media)

मुंबई के कोझिकोड से बहरीन जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में अजीबोगरीब वाक्या देखा गया. एक शख्‍स अचानक उठ खड़ा हुआ और प्लेन का दरवाजा खोलने लगा. उस समय विमान बीच हवा में मौजूद था. इस दौरान केबिन क्रू हरकत में आया. उसने यात्रियों को रोकने का प्रयास किया. इस पर उसने विमान के कर्मचारियों पर भी हमला किया. इससे यात्रियों को घबराहट होने लगी. इस दौरान विमान की आपात लैंडिंग कराई गई. इस मामले में पुलिस ने 25 साल के एक शख्स को पकड़ा गया है. 

Advertisment

पुलिस के अफसर ने बताया ​कि शनिवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझिकोड से बहरीन की ओर जा रहा था. इस दौरान अब्दुल मुसाविर नादुकंदी नाम का एक शख्‍स ने ऐसी हरकत की. इसके बाद विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. इस दौरान आरोपी को तुरंत ह‍िरासत में ​ले लिया गया. 

नादुकंडी केरल का निवासी है

पुल‍िस ने बताया कि नादुकंडी केरल का निवासी है. कोझिकोड से जैसे ही विमान ने उड़ान भरी. वह अचानक हरकत में आ गया. वह सीट से उठकर विमान को के पिछले भाग को खोलने लगा. इस दौरान क्रू मेंबर के रोकने पर उसने उन पर हमला कर दिया. अधिकारी के अनुसार, जब चालक दल के सदस्य उसे खींचकर उसकी सीट पर वापस लाए तो वह अन्य यात्रियों के साथ मारपीट और गाली गलौज करने लगा. इतना ही नहीं, उसने आपातकालीन दरवाजे को खोलने की धमकी भी दी. 

Advertisment

मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति मांगी

विमान की सुरक्षा को लेकर पायलट ने मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति मांगी. इस दौरान सुरक्षा अधिकारियों को सतर्क किया. नादुकंडी के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया. पुल‍िस ने बताया क‍ि नादुकंडी केरल का रहने वाला है. कोझिकोड से जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, वह तुरंत हरकत में आ गया. सीट से उठा और विमान के पिछले ह‍िस्‍से में चला गया. जहां उसने कथित तौर पर केबिन क्रू पर हमला किया और विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की. अधिकारी ने कहा, जब चालक दल के सदस्य उसे खींचकर उसकी सीट पर वापस ले गए, तो वह अन्‍य यात्रियों के साथ गाली गलौज और मारपीट करने लगा. इतना ही नहीं, आपातकालीन दरवाजा खोलने की धमकी भी दी. 

Source(News Nation Bureau)

plane passenger arrested newsnation man trying to open plane door mid air passenger tried to open plane door Air India Express
Advertisment
Advertisment