Advertisment

Weather Today: दिल्ली में गर्मी का सितम.. तो हैदराबाद में भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का मिजाज

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारत के कई हिस्सों में लू और बढ़ते तापमान के मद्देनजर 'रेड अलर्ट' जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई शहरों में इस सप्ताह अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
weather news

weather news ( Photo Credit : social media)

Weather Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारत के कई हिस्सों में लू और बढ़ते तापमान के मद्देनजर 'रेड अलर्ट' जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई शहरों में इस सप्ताह अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है. इन राज्यों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे उत्तरी भारतीय शहरों का नाम शामिल है. तो चलिए जानते हैं, क्या आपके शहर में खिलेगी धूप या छाए रहेंगे बादल, दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान कितना रहेगा? कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का हाल...

Advertisment

दिल्ली में आज का मौसम

दिल्ली वालों को गर्मी परेशान कर सकती है. क्योंकि दिल्ली में आज का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 32° और अधिकतम तापमान 44° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस पूरे सप्ताह मौसम में तपीश बरकरार रहेगी. जहां कल यानि शुक्रवार 24 मई को तापमान 36°, शनिवार को 39°, रविवार को 37°, सोमवार को 37°, मंगलवार को 36° और बुधवार यानि 29 मई को 35° रहने का अनुमान है. 

मुंबई में आज का मौसम

दूसरी ओर मुंबई में आज का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 30° और अधिकतम तापमान 32° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस पूरे सप्ताह मौसम में तपीश बरकरार रहेगी. जहां कल यानि शुक्रवार 24 मई को तापमान 29°, शनिवार को 29°, रविवार को 29°, सोमवार को 29°, मंगलवार को 29° और बुधवार यानि 29 मई को 29° रहने का अनुमान है. 

जयपुर में आज का मौसम

जयपुर में आज का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान साफ रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 33° और अधिकतम तापमान 45° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस पूरे सप्ताह मौसम में तपीश बरकरार रहेगी. जहां कल यानि शुक्रवार 24 मई को तापमान 33°, शनिवार को 32°, रविवार को 33°, सोमवार को 32°, मंगलवार को 30° और बुधवार यानि 29 मई को 29° रहने का अनुमान है. 

हैदराबाद में आज का मौसम 

हैदराबाद में आज का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. बारिश की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 23° और अधिकतम तापमान 38° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस पूरे सप्ताह मौसम में तपीश बरकरार रहेगी. जहां कल यानि शुक्रवार 24 मई को तापमान 28°, शनिवार को 32°, रविवार को 31°, सोमवार को 28°, मंगलवार को 28° और बुधवार यानि 29 मई को 28° रहने का अनुमान है. 

Source : News Nation Bureau

weather update today live weather report today weather update today weather
Advertisment
Advertisment