Advertisment

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से लेकर पीएम मोदी 'ध्यान साधना' तक, ये हैं आज की खास खबरें

Today News: लोकसभा चुनाव का आज आखिरी चरण है. इस चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों समेत कुल 57 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इसी के साथ लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाएंगे. जबकि 4 जून को चुनावी नतीजे जारी होंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में आठ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसी के साथ लोकसभा चुनाव का रण समाप्त हो जाएगा. वहीं वोटों की गिनती 4 जून को होगी और इसी दिन चुनावी नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे. इस बीच देश में प्रचंड गर्मा का कहर जारी है. देशभर में भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान साधना कर रहे हैं. पीएम मोदी की ये ध्यान साधना गुरुवार शाम को शुरू हुई थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi Fire News: दिल्ली में एक और आग की घटना, इस बार चपेट में आया कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. लोकसभा चुनाव का आज आखिरी और सातवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ. मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मत का प्रयोग कर पाएंगे. इस चरण में 8 राज्यों की कुल 57 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरम में यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर भी वोट डाले जा रहे हैं. इसमें पीएम मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट भी शामिल है. जहां से पीएम मोदी लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं.

2. पीएम नरेंद्र मोदी की ध्यान साधना का आज आखिरी दिन है. वह कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान साधना कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 45 घंटों की ध्यान साधना गुरुवार शाम को शुरू हुई थी, जो आज शाम को पूरी हो जाएगी. पीएम मोदी गुरुवार शाम को पंजाब में आखिरी चरण के चुनाव प्रचा को खत्म करने के बाद सीधे कन्याकुमारी पहुंचे थे. जहां उन्होंने पहले भगवती अम्मन मंदिर में प्रार्थना में पूजा की उसके बाद वह 45 घंटों की ध्यान साधना में चले गए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 Phase 7: जानें ऑनलाइन कैसे खोजें मतदान केंद्र और सूची में अपना नाम

3. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान पूरा होते ही आज राजधानी दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक होगी. इस बैठक में चुनावी प्रदर्शन पर होने की संभावना है.

4. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा.

5. जम्मू-कश्मीर होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए आज से ऑनलाइन हेलिकॉप्टर की बुकिंग शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Weather Today: चिलचिलाती गर्मी से राहत! दिल्ली में बारिश.. तो मुंबई में पारा हाई, जानें क्या है आपके शहर में मौसम का मिजाज

Advertisment

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election Lok Sabha Election 2024 rajnath-singh Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren Lok Sabha Election 2024 Date PM modi
Advertisment
Advertisment