Advertisment

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर, PM मोदी की दो राज्यों में चुनावी रैली, तीसरे चरण के लिए आज से शुरू होंगे नामांकन

आज की मुख्य ख़बरें: देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. पीएम मोदी भी जमकर चुनावी रैलियां कर रहे हैं. आज वह जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में जनसभा करेंगे. इसी के साथ आज से तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू होंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Aaj Ki Mukhya Khabaren

PM Modi, K. Kavitha( Photo Credit : Social Media)

आज की मुख्य ख़बरें: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं. सभी राजनीतिक चल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशभर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. आज यानी शुक्रवार को भी भी वह देश के दो राज्यों में चुनावी जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अब सिर्फ कुछ दिनों का वक्त बचा है. 19 अप्रैल को प्रथम चरण के लिए वोटिंग होगी. वहीं तीसरे चरण के लिए चुनाव आयोग आज अधिसूचना जारी करेगा. इस बीच दिल्ली शराब घोटाला भी सुर्खियों में बना है. इस मामले में सीबीआई आज बीआरएस नेता के. कविता को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.

Advertisment

इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. शुक्रवार को वह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी राजस्थान के बाड़मेर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह राजस्थान के दौसा का भी दौरा करेंगे.

2. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे चुनावी दलों के लिए आज के दिन बेहद खास है. क्योंकि चुनाव आयोग शुक्रवार को तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी करेगा. इसी के साथ तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग होगी. इस चरण में देश के 12 राज्यों की कुल 94 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Advertisment

3. दिल्ली शराब नीति केस से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने गुरुवार को बीआरएस नेता के. कविता को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया.  CBI आज उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.  इस मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पिछले महीने गिरफ्तार किया था जो फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में करेंगे जनसभा, इलाके में लगाई गई धारा 144

12 April News today headlines Today news Lok Sabha Election 2024 K Kavitha pm modi rally today Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren
Advertisment
Advertisment