Advertisment

जम्मू-कश्मीर के हालातों पर गृह मंत्री शाह की हाई लेवल मीटिंग से लेकर हीटवेव तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

Today News: प्रचंड गर्मी ने उत्तर भारत के लोगों को परेशान कर रहा है. इस बीच देश के कई राज्यों में एक बार फिर से लू का अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है, आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. वहीं दूसरी ओर पूर्वोतर के राज्यों में बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. सिक्किम के कुछ जिलों में भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन के चलते कई लोगों की जान चली गई है. वहीं दिल्ली में जल संकट बना हुआ है जबकि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को बद्रीनाथ हाइवे हुए हादसे में 14 लोगों की जान चली गई है.  जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाया. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. इसी बीच आज गृह अमित शाह राज्य के हालातों पर हाई लेवल मीटिंग करने जा रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 16 June 2024: क्या है 16 जून 2024 का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के हालात पर हाई लेवल मीटिंग करेंगे. इसके साथ ही गृह मंत्री शाह अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा करेंगे. बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है.

2. उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने देश के 13 राज्यों में लू का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है अगरे तीन से चार दिनों तक उत्तर भारत को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Rudraprayag Accident: मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, मोदी-राहुल समेत इन्होंने जताया दुख

3. उधर स्विट्जरलैंड में चल रही यूक्रेन पीस समिट का आज दूसरा दिन है. आज (रविवार) यूक्रेन युद्ध रुकवाने की अपनी शर्तों की सूची जारी करेगा. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी 2022 में युद्ध शुरू हुआ था. इस युद्ध में दोनों देशों के सैकड़ों सैनिक मारे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर भारत को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Source : News Nation Bureau

rajnath-singh Hindi News Today Home Minister Amit Shah Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren amarnath yatra
Advertisment
Advertisment