Advertisment

PM मोदी का वाराणसी दौरे से लेकर पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी होने तक, ये हैं आज की मुख्य खबरें

Today News: उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी आज किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक प्रचंड गर्मी से राहत न मिलने की आशंका जताई है. इस बीच दिल्ली में जल संकट का कोई स्थायी समाधान न मिलने से लोग काफी परेशान हैं. उधर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में कल यानी सोमवार को एक मालगाड़ी ने पैसेंजर ट्रेन में टक्कर मार दी. जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई. जबकि की लोग घायल हो गए. देर शाम ट्रैक की मरम्मत के बाद इसे फिर से चालू कर दिया गया. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला लिया है. वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. वहीं केरल की वायनाड सीट पर अब उपचुनाव होंगे. जहां से पहली बार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में होंगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'ये कोई टीम है...' पाकिस्तान टीम के माहौल पर भड़के उनके हेड कोच, खोलकर रख दिया पूरा कच्चा-चिट्ठा

उधर केंद्र की मोदी सरकार राज्यों की सुरक्षा को लेकर सतर्क है. इसी के मद्देनजर सोमवार को गृह मंत्रालय में पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर की समीक्षा पर गृह मंत्री शाह ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सेना प्रमुख मनोज पांडे के अलावा मणिपुर के डीजीपी समेत तमाम अधिकारी शामिल हुए. इससे पहले रविवार को भी गृह मंत्री ने इसी प्रकार की बैठक की थी. जो जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर की गई थी.

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बने हैं. तीसरी बार शपथ लेने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार वाराणसी जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Varanasi Visit : आज वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, देश को देंगे ये तोहफे, जानें पूरा शेड्यूल

2. वहीं आज किसानों के खाते में पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त पहुंचेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे. 17वीं किस्त से करीब 9.3 करोड़ों किसानों को लाभ मिलेगा और उनके खातों में 2-2 हजार रुपये पहुंचेंगे.

3. उधर अमित शाह की मानहानि केस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ सुल्तानपुर की कोर्ट में आज फिर से सुनवाई होगी.

4. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज दक्षिण कोरिया जाएंगे. पुतिन 24 साल में पहली बार नॉर्थ कोरिया जा रहे हैं. बता दें कि इस दौरान रूसी राष्ट्पति पुतिन दक्षिण कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है पुतिन की ये यात्रा किम के रूस दौरे के बाद हो रही है. पिछले साल किम जोंग उन भी रूस की यात्रा पर गए थे.

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों पर मंडरा रहा हीट स्‍ट्रोक का खतरा, दिन ही नहीं.. रात में भी सुकून नहीं, ये दी हिदायत

Advertisment

Source : News Nation Bureau

delhi water crisis pm-modi-varanasi-visit PM Modi Heatwave Alert Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar PM modi
Advertisment
Advertisment