Advertisment

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से लेकर PM मोदी रोड शो तक, इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव अब अंतिम दौर में है, आज पांचवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इसके बाद दो चरण का मतदान और बारी बचेगा. छठे चरण के लिए 25 तो सातवें चरण के लिए एक जून को वोट डाले जाएंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Today News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. बता दें कि इस बार भी लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले गए थे. वहीं तीसरे चरण का मतदान 7 मई को और चौथे चरण के लिए 13 मई को वोट डाले गए थे. अब शेष दो चरण के लिए 25 मई और एक जून को वोटिंग होगी.

Advertisment

जबकि 4 जून को मतगणना होगी. पांचवें चरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला आज होगा. इस बीच छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. पीएम मोदी आज ओडिशा में एक रो शो करेंगे. वहीं ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का रविवार को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें: 1 नहीं.. 2 नहीं.. पूरे 8 बार डाला BJP उम्मीदवार को वोट! Video Viral होने के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

आज इन खबरों पर रहेगी नजर

1. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में 49 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इसमे 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं. यूपी की 14 लोकसभा सीटों के लिए भी आज मतदान हो रहा है. इनमें अमेठी, रायबरेली, लखनऊ और कैसरगंज लोकसभा सीट भी शामिल है.

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के चुनावी दौरे पर होंगे. ओडिशा में भी आज मतदान हो रहा है. राज्य में पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी में एक रोड शो करेंगे. इसके बाद वह ढेंकानाल और कटक में जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Ebrahim Raisi helicopter crash: भारत-पाक-रूस समेत इन तमाम देशों ने जताई चिंता, कहा- हम मदद के लिए तैयार हैं

3. उधर सुप्रीम कोर्ट में आज 3 नए आपराधिक कानूनों पर सुनवाई होगी. ये तीनों कानून 1 जुलाई 2024 से लागू होने वाले हैं.

4. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. बता दें कि हेमंत सोरेन ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत मांगी है. इससे पहले उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में भी अंतरिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी.

ये भी पढ़ें: PM Modi Road Show: पीएम मोदी ने ओडिशा के पुरी में किया रोड शो, बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा के लिए मांगे वोट

Advertisment

Source : News Nation Bureau

PM Modi Road Show Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment