Advertisment

PM मोदी की रैलियों से लेकर IPL में एलिमिनेटर मुकाबले तक, आज इन खबरों पर दिनभर रहेगी नजर

Today News: लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है. अब दो चरण का मतदान बाकी है. छठे चरण के लिए जहां 25 मई को वोटिंग होगी तो वहीं सातवें और आखिरी चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. ऐसे में पीएम मोदी जमकर रैलियां कर रहे हैं. आज पीएम मोदी यूपी और दिल्ली में चुनावी रैलियां करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Today News

Today News( Photo Credit : Social Media)

Today News: देश में प्रचंड गर्मी के बीच लोकसभा चुनाव जारी है. पांच चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है और अब दो चरण बाकी बचे हैं. छठे चरण के लिए 25 मई यानी शनिवार को वोटिंग होगी. जबकि सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. पीएम मोदी का जलवा बरकरार रहेगा या फि इंडिया गठबंधन को इस चुनाव में जीत हासिल होगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: यह पहली बार है जब मैंने काशी का नामांकन अपनी मां के बिना किया है, मां गंगा ही मेरी मां हैं: PM

बाकी दो चरण के मतदान से पहले सभी राजनीतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली और जनसभाओं में जुटे हुए हैं. आज यानी बुधवार को पीएम मोदी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में चुनावी रैली करेंगे. पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रैलियां करते नजर आएंगे. वहीं आईपीएल में आज एलिमिनेटर मुकाबला देखने को मिलेगा.

आज इन खबरों पर रहेगी नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए जमकर रैलियां कर रहे हैं. आज पीएम मोदी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में रैली और चुनावी जनसभा करेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली उत्तर प्रदेश के बस्ती में होगी. ये रैली दोपहर 12.30 बजे होगी. इसके बाद पीएम मोदी श्रावस्ती में दोपहर 2.30 बजे एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि राजधानी दिल्ली के द्वारका में शाम छह बजे एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से लेकर अब तक यूपी में 25 रैली और रोड शो कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: दिल्ली हाईकोर्ट ने दूसरी बार खारिज की मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका

2. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इनदिनों जमकर रैलियां कर रहे हैं. सीएम योगी आज यानी बुधवार को यूपी में छह रैलियां करेंगे. इनमें  जौनपुर, बस्ती, सुलतानपुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर का नाम शामिल है. सीएम योगी की पहली जनसभा सुबह 9:50 बजे जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर  में होगी. इसके बाद वह पीएम मोदी के साथ बस्ती की जनसभा करेंगे.

3. उधर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव आज आजमगढ़ में जनसभा करेंगे. आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. अखिलेश यादव आज आजमगढ़ में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उनकी पहली जनसभा दोपहर 12:30 बजे बघेला का मैदान थाना बिलरियागंज में होगी. जबकि दूसरी जनसभा दोपहर दो बजे बैठौली तिराहा का मैदान थाना सिधारी में आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH : आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंची कोलकाता, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

4. वहीं दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो मायावती आज यूपी के सुलतानपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगीं.  उनकी जनसभा गोसाईंगंज के सलारपुर गांव में होगी.

5. उधर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट फिर से सुनवाई करेगा. बता दें कि हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले में ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था.

Advertisment

6. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा. जो इस सीजन का 72वां मुकाबला होगा.

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election PM Modi Road Show Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment