लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से लेकर PM मोदी की रैलियों तक, इन खबरों पर रहेगी खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में पहुंच चुका है. सात में से पांच चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है. जबकि छठे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इसी के साथ सातवें चरण के लिए भी तैयारियां तेज हो गई हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: देश में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. शुक्रवार को राजस्थान के फलोदी में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इस बीच लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान भी हो रहा है. आज छठे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में आठ राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 58 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. इस चरण में 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बीच अब सभी दलों ने सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच पीएम मोदी भी चुनावी रैलियों में लगे हुए हैं. पीएम मोदी आज बिहार और उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ कई रैलियां करेंगे.

Advertisment

इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

1. देश में लोकसभा चुनाव जारी है. आज छठवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. वहीं ओडिशा में लोकसभा चुनाव के मतदान के साथ विधानसभा की 42 सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं.

2. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ताबड़तोड़ चुनावी जनसभा करते नजर आएंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तर प्रदेश और बिहार में होंगे. जहां वह एक के बाद एक चार रैलियों को संबोधित करेंगे.

ये है पीएम मोदी की रैलियों का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली आज सुबह 11.30 बजे बिहार के पाटलिपुत्र में होगी. इसके बाद पीएम मोदी काराकाट में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा दोपहर 1.15 बजे होगी. इसके बाद पीएम मोदी बिहार के ही बक्सर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे. प्रधानमंत्री मोदी की ये जनसभा दोपहर 3.00 बजे होगी. वहीं शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election pm modi rally in bihar Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment