Advertisment

गृह मंत्री अमित शाह और CM योगी की रैलियों से लेकर चक्रवाती तूफान रेमल तक, आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

Today News: प्रचंड गर्मी के बीच लोकसभा चुनाव का प्रचार जारी है. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे. इस चरण के लिए चुनावी प्रचार का आखिरी दिन 30 मई है. ऐसे में सभी पार्टियां ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Today News: देश में प्रचंड गर्मी के बीच पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान रेमल ने भारी तबाही मचाई. बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात रेमल रविवार देर रात बंगाल और बांग्लादेश के तटों से टकरा गया. जिससे यहां तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. कई इलाकों में पेड़ टूट गए हैं तो कहीं बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. इस बीच लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार भी तेज हो गया है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. वहीं वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार में जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे. जबकि सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज यूपी के गाजीपुर में हुंकार भरेंगे.

ये भी पढ़ें: Weather Today: मुंबई का मौसम सुहाना.. दिल्लीवाले गर्मी से रहेंगे परेशान, जानें क्या है आपके शहर में आज का तापमान

इन खबरों पर रहेगी आज नजर

1. लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण नजदीक है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी सोमवार को यूपी में बैक-टू-बैक तीन रैलियां करेंगे. गृह मंत्री शाह की पहली रैली कुशीनगर के उदित नारायण डिग्री कॉलेज में होगी. उसके बाद वह बलिया के हल्दीरामपुर में स्थित लालमणि ऋषि इंटर कॉलेज मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद गृहमंत्री चंदौली लोकसभा के लिए वाराणसी जिले के गोसांईपुर पलही पट्टी में रैली में अपना संबोधन देंगे. इसके अलावा गृह मंत्री शाह आज हिमाचल प्रदेश में भी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

2. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज एक के बाद एक चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम योगी की पहली रैली मऊ में होगी. इसके बाद वह गाजीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे. जबकि सोनभद्र और वाराणसी में भी वे आज दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: सड़क पर बुजुर्ग.. बेकाबू ऑडी और खौफनाक हादसा, Viral Video में देखिए दिल दहला देने वाला मंजर

3. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए समाजवादी पार्टी भी रैलियों पर जुटी हुई है. इसी के मद्देनजर सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज यूपी के गाजीपुर में एक चुनावी रैली को करेंगे संबोधित.

4. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज बिहार में एक के बाद एक तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

5. उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमाचल प्रदेश में होगी. इस दौरान वह कांगड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी.

ये भी पढ़ें: Cyclone Remal Update: बंगाल तट से टकराया चक्रवात 'रेमल', कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी

6. उधर पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान से भारी बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी है. बंगाल की खाड़ी से उठा ये तूफान रविवार देर रात बांग्लादेश और बंगाल के तट से टकराकर कमजोर हो गया, लेकिन इसके असर से राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Elections 2024 Lok Sabha Election 2024 2024 Lok Sabha election amit shah Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar pm-modi-rally priyanka-gandhi Rahul Gandhi Rally
Advertisment
Advertisment