Advertisment

PM मोदी और गृह मंत्री शाह की रैलियों से लेकर जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे तक, इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान में अब सिर्फ चार दिन बाकी बचे हैं जबकि चुनावी प्रचार के लिए सिर्फ तीन दिन, इसीलिए सभी राजनीतिक दल आज, कल और परसों ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: देशभर में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है. इस बीच बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात रेमल भी गुजर चुका है, लेकिन उत्तर-मध्य और पश्चिमी भारत को इससे कोई राहत नहीं मिली. वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव 2024 का शोर अब खत्म होने को है. चुनाव प्रचार के लिए आज समेत अब सिर्फ तीन दिन शेष बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल ज्यादा से ज्यादा रैलियां कर जनसमर्थन पाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी के मद्देनजर आज बीजेपी और इंडिया गठबंधन के दल चुनावी रैलियों में अपना पूरा दमखम लगाने जा रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Deepika Padukone Gown: नीलामी में बिक गया दीपिका पादुकोण का येलो गाउन, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जहां झारखंड और पश्चिम बंगाल में जनसभा और रोड शो कर जनसमर्थन मांगेंगे तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह आज ओडिशा में हुंकार भरेंगे. वहीं जबकि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हिमाचल के दौरे पर रहेंगे. उधर इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव भी आज चुनाव प्रचार के लिए यूपी में होंगे. इनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी नजर आएंगे.

इन खबरों पर रहेगी दिनभर खास नजर

1. लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर अब अगले पांच साल के शांत होने वाला है. चुनाव प्रचार के लिए अब सिर्फ तीन दिन शेष हैं. इस बीच पीएम मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली आज दोपहर 12.15 बजे झारखंड के दुमका में होगी. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के बरासत में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये रैली दोपहर 2.30 बजे होगी. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में शाम 4.00 बजे एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. शाम 6.00 बजे प्रधानमंत्री कोलकाता में एक भव्य रोड शो करेंगे.

ये भी पढ़ें: नेतन्याहू जिद पर अड़े, राफा में शरणार्थी शिविर पर हमले की फ्रांस-तुर्की ने की निंदा, मिडल ईस्ट में तनाव  

2. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज ओडिशा के दौरे पर होंगे. जहां वह राज्य में अलग-अलग स्थानों पर तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

3. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैलियों की कमान संभालेंगे. नड्डा राज्य में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

4. वहीं इंडिया गठबंधन की ओर से आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव वाराणसी में विशाल रैली को संबोधित करेंगे. उनके साथ मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे.

5. देशभर में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है. दिल्ली में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस से ऊपर निकल गया है. जबकि राजस्थान के कई जिलों में पारा 50 डिग्री के आसपास बना हुआ है. जबकि इंडो-पाक बॉर्डर पर तापमान 55 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. गर्मी के चलते राजस्थान में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज है बड़ा मंगल, हनुमान जी की कृपा से इन 5 राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें आज का राशिफल

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election PM Modi Road Show Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment