Advertisment

PM मोदी और सीएम योगी की रैलियों से लेकर अखिलेश यादव की जनसभा तक, आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में पहुंच गया है. सातवें और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के लिए लिए अब सिर्फ दो दिन बाकी बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल दो दिन ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Today News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान में अब सिर्फ दो दिन बीच में हैं. 1 जून यानी शनिवार को आठ राज्यों की कुल 57 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इसी के साथ लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो जाएगा. वहीं इस चरण के चुनाव प्रचार के लिए भी आज समेत सिर्फ दो दिन बाकी बचे हैं. कल यानी गुरुवार शाम 6 बजे लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. चुनावी नतीजे 4 जून को आएंगे. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराया गया.

Advertisment

पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को हुई थी, जबकि दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल और तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को हुई. जबकि चौथे और पांचवें चरण के लिए मतदान क्रमशः 13 और 20 मई को हुआ था. वहीं छठे चरण की वोटिंग 25 मई को हुई थी. आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के लिए सभी दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आज पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव रैलियां करते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: Janhvi Kapoor Marry: क्या शिखर पहाड़िया से शादी करने जा रही हैं जान्हवी कपूर?  एक्ट्रेस ने दिया इस सवाल का जवाब

आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का शोर अब खत्म होने वाला है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर रैलियां कर रहे हैं.  आज यानी बुधवार को पीएम मोदी ओडिशा में होंगे. जहां वह ताबड़तोड़ चार रैलियां करेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली सुबह 11.00 बजे ओडिशा के मथुरापुर में होगी. इसके बाद पीएम मोदी दोपहर एक बजे मयूरभंज में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 2.30 बजे बालासोर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद शाम 4.30 बजे ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

2. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लोकसभा चुनाव में जमकर प्रचार कर रहे हैं. इस बीच सीएम योगी बुधवार को यूपी के कुशीनगर, देवरिया, और गोरखपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम योगी की पहली रैली सुबह 11:30 बजे कुशीनगर में सिंचाई विभाग के आफिस के पास स्थित मैदान में आयोजित होगी.

इसके बाद सीएम योगी दोपहर 12:40 बजे देवरिया के बाबा राघवदास इंटर कालेज मैदान भाटपाररानी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीएम योगी दोपहर 1:50 बजे गोरखपुर में मुरारी इंटर कालेज एक रैली करेंगे जबकि दोपहर 2:50 बजे गोरखपुर के बांसगांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Rally: भीषण गर्मी ने राहुल गांधी को किया परेशान, भाषण के दौरान सिर पर उड़ेली पानी की बोतल

3. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यूपी के गोरखपुर में रोड शो करेंगे. बीजेपी ने गोरखपुर से मौजूदा सांसद रवि किशन को एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा गृह मंत्री शाह आज गाजीपुर में भी एक भव्य रोड शो करेंगे.

4. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे. जहां वह भव्य रोड शो कर बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे.

Advertisment

5. जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बिहार में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. जहां वह काराकाट, बक्सर और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में एनडीए उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे.

6. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. वह लुधियाना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: वाराणसी में जिस दिन पड़ेंगे वोट, उस दिन कन्याकुमारी में घंटों ध्यानमग्न रहेंगे पीएम मोदी

7. वहीं सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज यूपी के सोनभद्र और राबर्ट्सगंज में चुनावी रैली करेंगे. 

8. जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमचाल के मंडी, शिमला और सोलन में चुनाव प्रचार करेंगी.

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election PM Modi Road Show Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment