Advertisment

EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर जल संकट पर दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर जल संकट पर दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : Social Media)

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए कल यानी मंगलवार का दिन काफी अहम है, क्योंकि कल वोटों की गिनती होगी और चुनावी नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. इससे पहले रविवार को पूर्वोत्तर के दो राज्यों अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए. दोनों राज्यों में पूर्व सरकारों ने वापसी कर ली. अरुणाचल प्रदेश में जहां बीजेपी ने प्रचंत बहुमत हासिल किया तो वहीं सिक्किम में सत्ताधारी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने लगभग क्लीन स्वीप कर दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Today: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी.. तो हैदराबाद में बारिश की संभावना, जानें क्या है आज देशभर में मौसम का मिजाज

अरुणाचल की 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 46 पर जीत दर्ज की, तो वहीं सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों में से एसकेएम ने 31 सीटों पर कब्जा कर लिया. लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आज यानी सोमवार को चुनाव आयोग अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस इसलिए काफी जरूरी है क्योंकि ऐसा पहली बार है जब चुनाव नतीजों से पहले इलेक्शन कमीशन इस तरह की प्रेस वार्ता कर रहा है.

आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले यानी सोमवार को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. राजधानी दिल्ली में होने वाली इस प्रेस कॉन्फ्रेंस ka मतगणना से एक दिन पहले बुलाया गया है. इसलिए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को काफी अहम माना जा रहा है. ऐसा पहली बार है जब चुनाव आयोग मतदान समाप्त होने के बाद इस तरह की प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला रहा हो. चुनाव आयोग की ये प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12.30 बजे होगी.

ये भी पढ़ें: WI vs PNG : टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने किया जीत के साथ आगाज, पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट से हराया

2. उधर राजधानी दिल्ली में जल संकट को लेकर हंगामा मचा हुआ है. इस बीच दिल्ली सरकार जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज (सोमवार) को सुनवाई करेगा. इस याचिका में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी देने की मांग की गई है.

3. पश्चिम बंगाल में दो मतदान केंद्रों पर आज (सोमवार) फिर से वोट जाले जा रहे हैं.  चुनाव आयोग ने रविवार को पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के एक-एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने के आदेश दिया था. दोनों सीटों पर सुबह सात से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.

4. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई है. हादसा रविवार देर रात हुआ. जिसमें 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हुए हैं. मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं. इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताया है.

ये भी पढ़ें: Amul Milk Price Hike: अमूल दूध ने बढ़ाए रेट, दो रुपये प्रति लीटर महंगा, जानें क्या होगी नई कीमत

Advertisment

Source : News Nation Bureau

election-commission-of-india 2024 Lok Sabha election delhi water crisis Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi
Advertisment