Advertisment

PM मोदी की रैली से लेकर लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तक, आज इन खबरों पर रहेगी खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंकने वाले हैं. गुरुवार को पीएम मोदी से लेकर विपक्षी गठबंधन के नेता ताबड़तोड़ रैलियां करते नजर आएंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का आज आखिरी दिन है. इसी के साथ सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा. आखिरी चरण के लिए मतदान 1 जून यानी शनिवार को होगा. जबकि चुनावी नतीजे 4 जून को आएँगे. इसी के साथ लोकसभा चुनाव सम्पन्न हो जाएगा और नई सरकार का जून में गठन हो जाएगा. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी समेत सभी राजनैतिक दलों के नेता आज ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं करते नजर आएंगे.

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पंजाब में और राहुल गांदी ओडिशा में रैलियां करेंगे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ हिमाचल में तो सपा मुखिया अखिलेश यादव आज यूपी के महाराजगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दूसरी ओर प्रचंड गर्मा का कहर अब भी शांत नहीं है. हालांकि बुधवार शाम दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदलने से हुई बारिश से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन गर्मी का सितम अभी और जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा 50+ का स्कोर, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर 

1. लोकसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब में होंगे. जहां वह होशियारपुर में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा सुबह 11.00 बजे होगी.

2. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिमाचल प्रदेश और पंजाब में ताबड़तोड़ चार रैलियां करेंगे. सीएम योगी हिमाचल प्रदेश के मंडी और हमीरपुर जनसभाएं करेंगे तो वहीं इसके बाद पंजाब के आनंदपुर साहिब और लुधियाना में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

3. उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन झारखंड और ओडिशा में होंगे. जहां एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी झारखंड के दुमका और ओडिशा में बालासोर के सनामैतीपुर में रैली करेंगे.

4. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आज तीन जनसभाएं करेंगे. रक्षा मंत्री की ये तीनों जनसभाएं यूपी में होंगी. उनकी पहली जनसभासुबह 11 बजे कुशीनगर के जूनियर हाईस्कूल के खेल मैदान रामकोला में होगी. जबकि दूसरी रैली दोपहर दो बजे चंदौली के गांधी स्मारक इंटर कालेज में होगी. वहीं शाम चार बजे वह अमर शहीद इंटर कालेज में एक रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP की राजतिलक की तैयारी! 9 जून की तारीख तय.. जानें क्या है PM Modi के शपथ प्लान में बड़ा बदलाव

5. उधर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी में होंगी. वह शाम सात बजे वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

Advertisment

6. जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यूपी के महाराजगंज और घोसी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते नजर आएंगे. उनकी पहली रैली दोपहर 12 बजे महाराजगंज के किसान डिग्री कालेज के मैदान में होगी. जबकि दोपहर 1:45 बजे वह घोसी के कोपागंज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

7. वहीं उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे

8. जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज कुशीनगर और सोनभद्र में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. जहां वह सुबह 11 बजे कुशीनगर के फाजिल नगर नगर पंचायत से तमकुहीराज नगर, टाउन एरिया से होते हुए सेवरही नगर तक रोड शो करेंगे. इसके बाद वह सोनभद्र के दुद्धी में एक रोड शो करेंगे.

ये भी पढ़ें: Weather Today: कहीं कड़ी धूप.. तो कहीं झमाझम बारिश के आसार, जानें क्या है आपके शहर में मौसम का मिजाज

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election PM Modi Road Show Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment