Advertisment

लोकसभा चुनाव से लेकर बिभव कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई तक, आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

Today News: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए कल यानी शनिवार को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में आठ राज्यों की 57 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां आज रवाना होंगी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Today News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण का चुनाव प्रचार कल (गुरुवार) थम गया. अब अंतिम चरण के लिए शनिवार (1 जून) को मतदान होगा. आखिरी चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इस चरण में पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. उधर चुनाव प्रचार खत्म करने के बाद पीएम गुरुवार को कन्याकुमारी पहुंच गए. जहां सबसे पहले उन्होंने भगवती अम्मन मंदिर में प्रार्थना की. उसके बाद पीएम मोदी 45 घंटों के लिए ध्यान में चले गए. ये वही स्थान है जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था. कन्याकुमारी स्थित इस स्थान को विवेकानंद रॉक मेमोरियल के नाम से जाना जाता है. जो भारत का एक आध्यात्मिक केंद्र है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: मेजर राधिका सेन को मिलिट्री जेंडर एडवोकेट ऑफ द ईयर अवार्ड, गुटेरस ने बताया ‘रोल मॉडल’

आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

1. लोकसभा चुनाव अब अंतिम दौर में पहुंच गया है. कल यानी शनिवार को सातवें और आखिरी चरण के लिए मतदान होगा. इस चरण में 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां आज यानी शुक्रवार को रवाना होंगी.

Advertisment

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान लगा रहे हैं. पीएम मोदी ने 45 घंटे लंबा ध्यान गुरुवार को शुरू हुआ जो शनिवार तक चलेगा.

3. आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया था. दिल्ली हाईकोर्ट आज बिभव कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़ें: New York hush money case: Donald Trump सभी 34 मामलों में दोषी करार, जानें क्या अब लड़ पाएंगे राष्ट्रपति का चुनाव?

Advertisment

4. वहीं दिल्ली शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

5. कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना गुरुवार देर रात 35 दिन बाद जर्मनी से भारत लौट आया. जैसे ही उनकी फ्लाइट ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड किया उसके कुछ देर बाद ही SIT ने उसे हिरासत में ले लिया. उसके बाद उसे सीआईडी ऑफिस लाया गया, जहां उसे रातभर रखा गया. आज उससे पूछताछ की जाएगी और उसके बाद उसका मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा. इसके साथ ही उसे आज ही मजिस्ट्रेट कोर्ट में भी पेश किया जाएगा. जहां पुलिस उसकी कस्टडी की मांग करेगी.

ये भी पढ़ें: Weather Today: दिल्ली में गर्मी का सितम जारी.. तो हैदराबाद में बारिश भारी, जानें क्या है आपके शहर में मौसम का मिजाज

Advertisment

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi
Advertisment
Advertisment