Advertisment

दिल्ली जल संकट पर SC में सुनवाई से लेकर महाराष्ट्र के सीएम शिंदे के दिल्ली दौरे तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

Today News: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वह शनिवार यानी 8 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहहण के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे समेत दुनिया के नेताओं के न्योता भेजा गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : Social Media)

Today News: लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है और नतीजे भी आ चुके हैं. इसी के साथ ये साफ हो गया है कि देश में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है. इससे पहले लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बुधवार को एनडीए की बैठक हुई. जिसमें नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन के दलों ने भी बैठक की. जिसमें तय किया गया कि फिलहाल गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा. उधर खबर है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार 8 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे समेत दुनिया के कई नेताओं को न्योता भेजा जा चुकी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: शनि जयंती पर आज इन 2 राशियों को मिलेगा आर्थिक लाभ! जानें आज का राशिफल 

वहीं इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सरकार बनाने के 272 के जादुई नंबर से काफी पीछे रह गया. जबकि एनडीए ने इससे काफी आगे निकल गया.  उधर देश में पड़ रही प्रचंड गर्मी का असर भी अब कम होने लगा है. राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार शाम को अचानक से मौसम बदल गया और बारिश हो गई. जिससे लोगों ने सुकून की सांस ही, इसके अलावा देश के अलग-अगल हिस्सों में भी बुधवार को बारिश हुई. 

आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

Advertisment

1. देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है. आज यानी गुरुवार को NDA सांसदों की बैठक होगी. जिसमें प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का औपचारिक ऐलान किया जाएगा. हालांकि बुधवार को ही नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया था.

ये भी पढ़ें: Weather Today: दिल्ली-NCR में मौसम की सुहानी करवट.. जयपुर-मुंबई समेत देश के इन हिस्सों में गर्मी से राहत

2. लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करन के बाद आप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के सभी सांसद दिल्ली आ रहे हैं.

Advertisment

3. दिल्ली जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. जल संकट वाली याचिका में हरियाणा, यूपी और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी देने की मांग की गई है.

4. भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री आज कुवैत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे. उन्होंने 16 मई को इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें: लोकसभा में निर्वाचित महिला सांसदों की संख्या में गिरावट, देखें पिछले 33 साल के आंकड़े

Advertisment

Source :News Nation Bureau

Lok Sabha Election Result 2024 lok sabha election results Supreme court hearing Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi
Advertisment
Advertisment