Advertisment

Today News: चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण से लेकर हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई तक, जानें आज की पांच प्रमुख खबरें

Today News: चंद्रबाबू नायडू आज चौथी बार सीएम पद की शपथ लेंगे, वहीं हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
aaj

Aaj Ki Mukhya Khabaren( Photo Credit : file photo)

Today News: उत्तर भारत को प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. बीते कई दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहने वाला है. वहीं यूपी के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. गर्मी के कारण कई जगह पर जल संकट की स्थिति बनी हुई है. दिल्ली में बीते कई दिनों से जल आपूर्ति को लेकर शिकायतें सामने आ रही हैं. यहां के कई क्षेत्रों में पानी की कमी देखी गई है. आज राजधानी में जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. वहीं कई राज्यों में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होगी. आज आंध्र प्रदेश के सीएम के रूप में टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू शपथ लेने वाले हैं. इसके अलावा राहुल गांधी वायनाड पहुंचेंगे. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष को लेकर तलाश तेज, क्या RSS देगा दखल? ये होगी रणनीति

1. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू आज आंध्र प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ लेंगे. विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में कार्यक्रम का आयोजन 11 बजकर 27 मिनट पर होगा. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार प्रदेश के सीएम बनेंगे. शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा विजयवाड़ा भी पहुंचे हैं. 

2. दिल्ली में पानी की किल्लत से जुड़े मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की खामियों को दूर नहीं किए जाने को लेकर दिल्ली सरकार से नाराजगी व्यक्त की थी. कोर्ट ने कहा कि आप सीधे दस्तावेज लेकर आते हैं और आप कहते हैं कि दिल्ली में पानी की किल्लत है और उसे दूर करने के लिए निर्देश जारी किया जाए. आप अर्जेंसी की बात करते हैं और फिर आराम से बैठे रहते हैं?

3. जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर में कल यानि मंगलवार को हुए आतंकी हमले को लेकर तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. रात के वक्त मुठभेड़ में दो आतंकवादियों में से एक को ढेर कर दिया गया . अन्य आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू हो चुका है. पूरे इलाके की घेराबंदी हो चुकी है. 

4. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका को लेकर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है. सोमवार को भी झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी. अदालत में हेमंत सोरेन के पक्ष में वकील कपिल सिब्बल ने बहस पूरी कर ली थी. आज सुनवाई में ईडी अपना पक्ष रखने वाला है.

5. राहुल गांधी आज केरल के वायनाड पहुंचेंगे. लोकसभा चुनाव में वे यहां से लड़े थे. उन्होंने जीत हासिल की.  वायनाड लोकसभा सीट से उन्होंने सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा को बड़े अंतर से हराया था. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वे केरल की वायनाड सीट को छोड़ देंगे. राहुल गांधी यूपी में कांग्रेस पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली को बरकरार रख सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi हेमंत सोरेन newsnation N Chandrababu Naidu चंद्रबाबू नायडू Jammu kashmir Encounter Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren
Advertisment
Advertisment