AAP: हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में आम आदमी पार्टी, सुनीता कजेरीवाल भी करेंगी प्रचार

हरियाणा विधानसभा में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि अंतिम फैसला आलाकमन करेगा कि हम अकेले चुनाव लड़ेंगे या नहीं.

author-image
Publive Team
New Update
Aam Aadmi Party

Aam Aadmi Party( Photo Credit : Social Media)

हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले आज राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में आप हरियाणा के पदाधिकारियों ने संगठन मंत्री संदीप पाठक के साथ मुलाकात की. उन्होंने दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर एक लंबी बैठक की. पार्टी सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. आम आदमी पार्टी के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में 90 सीटें हैं. सभी 90 सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले लड़ने में सक्षम हैं. 

Advertisment

अरविंद और सुनीता केजरीवाल हरियाणा में करेंगे प्रचार

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता ने बताया कि पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयार कर रही है. पार्टी राज्य के हर बूथों को मजबूत करने में जुटी है. हालांकि, हम अकेले लड़ेंगे या गठबंधन में इसका अंतिम फैसला आलाकमान ही करेगा. उनका क्या फैसला होगा, यह बाद में ही पता चलेगा. उनका कहना है कि हम प्रदेश के हर वार्डों और गांवों में संवाद कार्यक्रम शुरू कर चुके हैं. हरियाणा में कुछ दिनों में विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा और डिस्ट्रिक्ट चुनावों पर फोकस किया जाएगा. हमारे नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री जैसे ही जेल से बाहर आएंगे, वैसे ही हरियाणा में वे प्रचार करेंगे. इसके अलावा, सुनीता केजरीवाल भी हरियाणा में प्रचार करेंगी. पार्टी का आलाकमान राज्य में प्रचार-प्रसार की कमान संभालेगा. प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर एक सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी दुरुस्त करें पर अंतिम फैसला अरविंद केजरीवाल ही करेंगे.

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बने: गुप्ता

लोकसभा चुनावों की तरह क्या विधानसभा चुनाव भी आप कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ेगी. इस सवाल पर गुप्ता ने कहा कि यह तो वक्त ही बताएगा. परिस्थितियां बताएंगी कि क्या होता है. हमसे पूछे तो हम चाहते हैं कि आप हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मजबूत हो और अकेले हम हर सीट पर चुनाव लड़ें. हम चाहते हैं कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बने और दिल्ली-पंजाब की तरह हम यहां भी विकास कर सकें. हरियाणा में दोनों राज्यों के काम के आधार पर ही प्रचार किया जाएगा.

Source : News Nation Bureau

Haryana haryana assembly elections arvind kejriwal aam aadmi party
Advertisment
Advertisment