Advertisment

इंडिया गठबंधन बनने के बाद से एजेंसियों की कार्रवाई हुई तेजः राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि 2004 से 2014 से बीच जब यूपीए की सरकार थी, तो इन 10 सालों में ईडी ने केवल 112 जगह रेड की, लेकिन 2014 से 2023 तक 9 वर्षों में ईडी ने 3100 जगहों पर रेड की

author-image
Mohit Sharma
New Update
राघव चड्ढा

राघव चड्ढा( Photo Credit : फाइल पिक)

दिल्ली के ओखला विधानसभा से ‘‘आप’’ विधायक अमानतुल्लाह खान के यहां मंगलवार को ईडी की छापेमारी पर आम आदमी पार्टी ने हमलावर हो गई है. ‘‘आप’’ के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में ईडी-सीबीआई ने 3100 जगहों पर रेड की है, जिसमें 95 फीसद केस विपक्ष के नेताओं के खिलाफ हैं. इंडिया गठबंधन बनने के बाद से जांच एजेंसियों की कार्रवाई तेज हो गई है. उन्होंने कहा कि मनगढ़ंत आरोप लगाकर सांसद संजय सिंह को जेल भेज दिया गया और आज ‘‘आप’’ विधायक अमानतुल्लाह के घर ईडी की रेड हो रही है. ईडी जिस मामले में रेड कर रही है, उसी मामले में पिछले साल एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था, लेकिन कोर्ट ने एसीबी को फटकार लगाते हुए उनको जमानत दे दी थी. आम आदमी पार्टी एजेंसियों के आक्रमण से नहीं डरती है. हम सच्चाई और धर्म की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

Advertisment

2014 से 2023 तक 9 वर्षों में ईडी ने 3100 जगहों पर रेड की

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि 2004 से 2014 से बीच जब यूपीए की सरकार थी, तो इन 10 सालों में ईडी ने केवल 112 जगह रेड की, लेकिन 2014 से 2023 तक 9 वर्षों में ईडी ने 3100 जगहों पर रेड की. सीबीआई-ईडी ने पिछले नौ सालों में जितने नेताओं के खिलाफ मुकदमें किए हैं, उनमें से 95 फीसद मामले विपक्ष के नेताओं के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि ‘‘इंडिया’’ गठबंधन गठबंधन के अंतर्गत देश की 135 करोड़ आबादी समा रही है. देश को बचाने के लिए देश के कोने-कोने से बड़े-बड़े राजनीतिक दल और नेता साथ आए.

इंडिया गठबंधन से डर

Advertisment

सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जब से इंडिया गठबंधन बना है, इन एजेंसियों द्वारा की जा रही रेड, जांचें और समन की कार्रवाई लगातार बढ़ती जा रही है. कभी तमिलनाडु में डीएमके के मंत्री, कभी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस के मंत्री या नेताओं और कभी कांग्रेस के नेताओं पर रेड हो रही होती है तो कभी महाराष्ट्र में शिवसेना के नाताओं को पकड़ कर जेल में डाला ज रहा होता है. इन्हें आम आदमी पार्टी से विशेष प्यार है. इन्होंने हमारे कई नेताओं को पकड़कर झूठे मुकदमे में जेल में डाल दिया है. देश में एक माहौल बनाया जा रहा है कि सिर्फ विपक्ष या इंडिया गठबंधन के नेताओं को पकड़ कर जेल में डालो. ये वही लोग करेंगे, जिन्हें इंडिया गठबंधन से डर लगता है. जेल में हमें ज्यादा से ज्यादा कुछ दिन या महीने रख लेंगे, फिर कोर्ट से छूट जाएंगे. लेकिन यह इनका डर और खौफ दिखाता है.

Source : News Nation Bureau

AAP MP Raghav Chadha Raghav Chadha news raghav chadha in punjab आप सांसद राघव चड्ढा राघव चड्ढा
Advertisment
Advertisment