Advertisment

संजय सिंह राज्यसभा से पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित, पीयूष गोयल की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Parliament Monsoon Session 2023: आप सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. राज्यसभा सभापति ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई पीयूष गोयल की शिकायत के बाद की

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Sanjay  Singh

Sanjay Singh suspended from Rajya Sabha( Photo Credit : Social Media)

Parliament Monsoon Session 2023: आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. सभापति ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई सदन की कार्यवाही को बाधित करने के चलते की गई है. उन्हें निलंबित करते हुए राज्यसभा सभापति ने कहा कि संजय सिंह ने बार बार मना करने के बाद भी सदन की कार्यवाही को बाधित किया. इसलिए उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किया जा रहा है. बता दें कि सदन के सभापति ने संजय सिंह पर ये कार्रवाई पीयूष गोयल की शिकायत के बाद की. इससे पहले बीजेपी सांसद पीयूष गोयल ने कहा था कि सरकार चर्चा को तैयार है, उसके बाद भी सदन की कारवाई को बाधित किया जा रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ASI के सर्वे पर जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा? पूरे घटनाक्रम की 10 बड़ी बातें   

इस बीच सदन में जबदस्त हंगामा हुआ. उसके बाद सभापति ने राज्यसभा में प्रश्नकाल शुरू कराया. प्रश्नकाल के चार उत्तर ही दिए गए थे कि संजय सिंह मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग करने लगे. इस दौरान उन्होंने नारेबाजी की और वह सभापति के आसन के पास तक पहुंच गए. सभापति ने उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी इसके बाद भी आप सांसद संजय सिंह अपनी कुर्सी पर नहीं गए और मणिपुर हिंसा पर चर्चा कराए जाने की मांग को लेकर लगातार नारेबाजी करते रहे. संजय सिंह के निलंबन को आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि हमारी लीगल टीम इस मामले को देखेगी. इसके साथ ही विपक्षी दलों के नेता राज्यसभा के सभापति से भी संजय सिंह के निलंबन को लेकर मुलाकात की.

मणिपुर हिंसा को लेकर सदन में हंगामा

Advertisment

बता दें कि मणिपुर में पिछले दो महीने से हो रही हिंसा पर विपक्ष सदन में चर्चा की मांग कर रहा है. साथ ही इस मामले पर पीएम मोदी से जवाब देने को भी कह रहा है. इसी के चलते संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष नारेबाजी और हंगामा कर रहा है.

HIGHLIGHTS

  • संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित
  • राज्यसभा से निलंबित किए गए आप सांसद
  • पीयूष गोयल की शिकायत पर हुई कार्रवाई
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sanjay Singh Manipur violence aap mp parliament-monsoon-session monsoon-session india-news rajya-sabha
Advertisment
Advertisment