Advertisment

AAP सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित, विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक रहेंगे सस्पेंड

AAP सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक चड्ढा सस्पेंड रहेंगे. इसके अलावा संजय सिंह की निलंबन कार्यवाही संसद के अगले सत्र तक जारी रहेगी.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
raghav chadha

राघव चड्ढा, आप के निलंबित सांसद( Photo Credit : सोशल मीडिया)

दिल्ली सर्विस बिल को लेकर आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार आमने सामने है. बिल पास होने के बाद भी इस पर सियासत जारी है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. राघव चड्ढा के साथ-साथ संजय सिंह को भी सस्पेंड किया गया है. राज्यसभा ने यह फैसला लिया है. विशेषाधिकार समिति की जांच रिपोर्ट आने तक आप सांसद चड्ढा राज्यसभा से निलंबित रहेंगे. वहीं, संजय सिंह को अगले सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, राघव चड्ढा ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देने के लिए गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की थी. राज्यसभा ने इसी को आधार बनाकर राघव चड्ढा को सस्पेंड किया है.

Advertisment

मामला प्रिवेलेज कमेटी के पास तो चड्ढा खुद को मीडिया में बयान कैसे दे सकते

बताया गया कि जब मामला प्रिवेलेज कमेटी के पास जांच के लिए गया है तो राघव चड्ढा मीडिया में खुद को कैसे डिफेंड कर सकते हैं. इसकी को आधार बनाकर राघव चड्ढा को सस्पेंड किया गया.  बता दें कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में राघव चड्ढा पर अन्य सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर और राजयसभा में फर्जीवाड़ा का आरोप लगा है. बीजेपी ने आप सांसद पर यह आरोप लगाया है.  

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने IPC में किए बड़े बदलाव, देश में राजद्रोह का कानून होगा खत्म

Advertisment

अपने ऊपर लगे आरोपों पर चड्ढा ने दी सफाई

गृहमंत्री के द्वारा लगाए गए आरोपों के लेकर राघव चड्ढा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि भाजपा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के मंदिर में सरेआम झूठ फैला रही है, जबकि संसद प्रणाली के नियमों में ऐसा कोई नियम ही नहीं है कि किसी के हस्ताक्षर अनिवार्य हो. और साथ ही में भाजपा के नेताओं को चुनौती देता हूं कि ऐसा कोई भी कागज दिखाए जिस पर नकली हस्ताक्षर हुए हो उन्होंने कहा कि भाजपा को परेशानी इस बात पर हुई कि इस सुपारी जितनी पार्टी के 34 साल के लड़के ने इतने जोरदार तरीके से दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के सामने देश के सबसे बड़े सदन में खड़े होकर भाजपा की डबल स्टैंडर्ड घोषणाओं पर सवाल कैसे पूछे.

Source : News Nation Bureau

delhi ordinance news Raghav Chadha Delhi Ordinance 2023 delhi ordinance bill in parliament AAP Leader Raghav Chadha Delhi Ordinance Case Delhi Ordinance Bill 2023 Passed Delhi Ordinance Row
Advertisment
Advertisment