Advertisment

हरियाणा सरकार पर AAP पार्टी का बड़ा आरोप, कहा- आतिशी के अनशन के बाद पानी सप्लाई में आई कमी

दिल्ली में पानी की किल्लत को खत्म करने के लिए जल मंत्री आतिशी 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई हैं. वहीं, इसे लेकर आप पार्टी ने हरियाणा सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं कि आतिशी के अनशन पर बैठने के बाद पानी की आपूर्ति में कम कर दी गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
aatishi

हरियाणा सरकार पर AAP पार्टी का बड़ा आरोप( Photo Credit : फाइल फोटो)

पिछले कुछ समय से दिल्ली के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. प्रदेश से पानी की किल्लत की समस्या को खत्म करने के लिए दिल्ली की जल मंत्री आतिशी 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई हैं. आतिशी हरियाणा सरकार से पानी की मांग कर रही है. अनशन के तीसरे दिन जल मंत्री ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में अपना पानी नहीं है और प्रदेश में पानी की संकट है. दिल्ली में पानी पड़ोसी राज्यों के जरिए आता है. इसलिए जब तक दिल्ली को पानी नहीं मिलेगा, मेरा यह अनशन जारी रहेगा. इस बीच आप पार्टी के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं. सौरभ ने दावा किया है कि जबसे आतिशी अनशन पर बैठी हैं, तब से दिल्ली में पानी का सप्लाई हरियाणा सरकार ने और कम कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- NEET PG Cancelled: नीट पीजी एग्जाम कैंसल के बाद, छात्रों में दिखा गुस्सा, सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास

सौरभ भारद्वाज ने हरियाणा सरकार पर लगाए बड़े आरोप

सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा 'अभी तक जब आतिशी अनशन पर बैठी, उस दौरान तक 100 एमजीडी की कमी पानी के प्रोडक्शन की थी, लेकिन उनके अनशन पर बैठने के बाद हरियाणा ने और 17 एमजीडी पानी कम कर दिया गया. हरियाणा की तरफ से पानी की कमी की जा रही है. 1 एमजीडी पानी का मतलब है कि करीब-करीब 28 हजार 500 लोगों की पानी की जरूरत को पूरा करता है. आप मान सकते हैं कि 17 एमजीडी पानी का बढ़ने का मतलब है कि 4 लाख 85 हजार लोगों का पानी हरियाणा ने पिछले तीन दिनों में यह रोका है. एक देश, एक चुनाव की बात करने वाले, वन इंडिया, वन टीम की बात करने वाले, टीम इंडिया की बात करने वाले, आज अपने ही देश की राजधानी के लोगों को प्यासा मार रही है. हरियाणा सरकार जानबूझकर दिल्ली के हिस्से की पानी को रोक रही है.' 

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं जल मंत्री आतिशी

वहीं, इस मामले में आतिशी ने पानी की समस्या दूर ना होने तक अनशन जारी रखने की बात कही है. इसके साथ ही आप नेता ने यह भी आरोप लगाया है कि उनके अनशन स्थल पर कुछ असामाजिक तत्व उन पर हमला व अनशन में बाधा उत्पन्न करने क लिए आए थे, लेकिन वे इन चीजों से डरने वाली नहीं हैं.

HIGHLIGHTS

  • हरियाणा सरकार पर आप पार्टी का बड़ा आरोप
  • कहा- आतिशी के अनशन के बाद पानी सप्लाई में की कमी
  • हरियाणा सरकार जानबूझकर दिल्ली के हिस्से की पानी रोक रही

Source : News Nation Bureau

Water Crisis In Delhi Haryana Government delhi water crisis Saurabh Bhardwaj Atishi hunger protest Delhi Politics aap mpla atishi delhi hindi news
Advertisment
Advertisment