Advertisment

केरल नन रेप केस : आरोपी बिशप को कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

केरल नन रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पाला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
केरल नन रेप केस : आरोपी बिशप को कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल (फाइल फोटो)

केरल नन रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पाला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इससे पहले कोर्ट ने शनिवार को जमानत देने से इनकार करते हुए उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। पंजाब के जालंधर के रोमन कैथोलिक डायोसिस के बिशप मुलक्कल को शुक्रवार को त्रिपुनिथुरा से गिरफ्तार किया गया था।

Advertisment

इससे पहले उनसे लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की गई थी। एक नन ने बिशप पर 2014 से 2016 तक उसका लगातार यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। बिशप के वकील ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल के खून और लार के नमूने जबरदस्ती लिए गए। पुलिस ने कहा कि मुलक्कल को कॉन्वेंट ले जाया जाएगा, जहां उन्होंने कथित तौर पर नन के साथ रेप किया था। वह पौरुष परीक्षण से भी गुजरेंगे।

शनिवार को कोर्ट में उन्हें पेश करने के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासा मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि भीड़ ने मुलक्कल पर फब्तियां कसनी शुरू कर दी थी। मुलक्कल देश के पहले बिशप हैं, जिन्हें रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

मुलक्कल को गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाना था, लेकिन उन्होंने त्रिपुनिथुरा से कोट्टायम जाते समय सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह पूरी रात रहे। उन्हें शनिवार तड़के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और शनिवार दोपहर उन्हें अदालत में पेश किया गया।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Nun Rape Case Bishop Franco Mulakkal kerala nun rape case
Advertisment
Advertisment