Advertisment

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी की तुलना 'गंदी नाली' से की, फिर मांगी माफी

लोकसभा सत्र के दौरान कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी की तुलना 'गंदी नाली' से की, फिर मांगी माफी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा सत्र के दौरान कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी द्वारा पीएम मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से किए जाने पर अधीर रंजन ने आपत्ति जताई और कहा सारंगी ने मोदी की प्रशंसा में अपनी हद पार कर दी. चौधरी ने कहा कि कहां 'मां गंगा' और कहा 'गंदी नाली'.

Advertisment

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान से लोकसभा के भीतर हंगामा होने लगा. जिसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांगते हुए कहा कि अगर मेरे बयान से प्रधानमंत्री मोदी को ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं.

यह भी पढ़ें-बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'भाजपा के एक सांसद ने स्वामी विवेकानंद की तुलना पीएम मोदी से की, यह बंगाल की भावनाओं को आहत करता है. इसलिए मैंने कहा 'आप मुझे उकसा रहे हो, अगर आप जारी रखोगे तो मैं कहूंगा कि तुम गंगा की तुलना नाली से कर रहे हो'.

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मेरी हिंदी उतनी ठीक नहीं है. नाली से मेरा मतलब चैनल से था. मैं प्रधानमंत्री जी का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे बयान से उनको ठेस पहुंचा है तो मैं खुले आसमान के नीचे उनसे माफी मांगता हूं. मेरा इरादा उन्हें ठेस पहुंचाना नहीं था.मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से माफी मांगूंगा'

Advertisment

इधर, अधीर रंजन के बयान पर बीजेपी नेता जगदंबिका पाल ने कहा की पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के नेता अभी भी अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान
  • पीएम मोदी की तुलना गंदे नाली से की, फिर मांगी माफी
  • अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हिंदी ठीक नहीं, मैं पीएम मोदी से माफी मांगूंगा
congress adhir ranjan chowdhury BJP Union Minister Pratap Sarangi PM Narnedra Modi Lok Sabha Session
Advertisment
Advertisment