Advertisment

Adipurush: मुंबई के अंधेरी थाने में 'आदिपुरुष' के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ शिकायत, लगाया ये आरोप

Adipurush: शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष विवादों में घिर गई है. जिसे लेकर मुंबई के एक थाने में शिकायत दर्ज की गई है. शिकायतकर्ताओं ने हिंदू भावनाओं को ठेस करने का आरोप लगाते हैं फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मुंबई

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Andheri Police Station

विवादों में घिरी फिल्म आदिपुरुष( Photo Credit : ANI)

Adipurush: शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष विवादों में घिर गई है. जिसे लेकर मुंबई के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायतकर्ताओं ने हिंदू भावनाओं को ठेस करने का आरोप लगाते हैं फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मुंबई के अंधेरी थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में फिल्म आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत और निर्माता कृष्ण कुमार का नाम शामिल है. ये शिकायत एनजीओ संघर्ष के अध्यक्ष पृथ्वीराज मस्के ने दर्ज कराई है.

Advertisment

शिकायत के मुताबिक, फिल्म आदिपुरुष में सीता को सफेद साड़ी पहने दिखाया गया है. जब उन्होंने महल छोड़ा, उस वक्त वह भगवा साड़ी पहने हुई थीं. वहीं भगवान राम को एक योद्धा के रूप में फिल्म में दिखाया गया है, जबकि वे मर्यादा पुरुषोत्तम थे. यही नहीं रावण की लंका पत्थरों से बनी हुई दिखाई गई है. लेकिन हकीकत में ये सोने से बनी हुई थी. इसके अलावा सीता का जन्म नेपाल में हुआ था, लेकिन फिल्म में उनका जन्मस्थान भारत दिखाया गया है.

लोगों ने मांग की तो छत्तीसगढ़ में फिल्म पर लगाएंगे प्रतिबंध- सीएम बघेल

रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी फिल्म आदिपुरुष को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर लोगों ने फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की तो वह राज्य में इस पर बैन लगा देंगे. शनिवार को सीएम बघेल ने कहा कि फिल्म 'आदिपुरुष' में भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को धूमिल करने की कोशिश की गई है. उन्होंने कहा कि अगर लोग मांग करते हैं तो कांग्रेस सरकार राज्य में इस फिल्म पर बैन लगाने पर विचार करेगी. उन्होंने कहा कि फिल्म के संवाद आपत्तिजनक और निम्न स्तर के हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि हमारे सभी देवी-देवताओं की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

बीजेपी सांसद के बेटे ने भी किया 'आदिपुरुष' का विरोध

फिल्म आदिपुरुष का विरोध धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी फिल्म का विरोध देखने को मिला. यहां बीजेपी नेता और सांसद गोविंद राजपूत के बेटे आकाश राजपूत ने अपने समर्थकों के साथ सिनेमा हॉल के बाहर फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

Source : News Nation Bureau

Manoj Muntashir Adipurush Andheri Police Station mumbai news india-news
Advertisment
Advertisment