Advertisment

अमूल और मदर डेयरी के बाद अब इस कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम, जानें क्या होंगे नए रेट

अमूल और मदर डेयरी के बाद अब पराग दूध ने भी कीमतों में बदलाव किया है. अब पराग के एक लीटर दूध पर दो रुपये अधिक देने होंगे. यह कीमतें केवल दो वर्ग के पैक पर है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
parag milk

parag milk( Photo Credit : file photo)

गर्मियों में जब दूध की मांग बढ़ने लगती है तो इसके रेट भी अपडेट हो जाते हैं. हर साल इस तरह का चलन देखने को मिल रहा है. मदर डेयरी हो या अमूल हर वर्ष दूध के दामों में इजाफा हो रहा है. इस साल भी दोनों कंपनियों ने दूध के दामों में इजाफा किया है. इस बीच पराग के एक लीट दूध के लिए उपभोक्ताओं को ज्यादा कीमत चुकानी हो होगी. ये दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है. यह बदलाव दो वैरायटी के पैक में देखा गया है. अब पराग का टोंड मिल्क बाजारों में 54 रुपये के बजाए 56 रुपये मिलेगा. वहीं पराग गोल्ड के एक लीटर दूध की कीमत 66 रुपये से बढ़कर 68 रुपये तक हो गई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: अब दिल्ली-यूपी में पड़ेगी झुलसाने वाली गर्मी, पढ़ें मौसम विभाग का अलर्ट

हर लीटर पर दो रुपये बढ़े दाम 

बजारों में मिलने वाले पराग डेयरी के 1 लीटर वाले दोनों दूध पैक के दामों को बढ़ाया गया है. इसके साथ आधा लीटर वाले पैक में एक-एक रुपये की बढ़ोतरी की है. पराग गोल्ड के आधे लीटर की कीमत 33 रुपए से बढ़कर 34 रुपए तक हो चुकी है. इसके साथ आधा लीटर पराग स्टैंडर्ड अब 30 रुपए की जगह 31 रुपये तक पहुंच गया है. अब आधा लीटर टोंड दूध 27 रुपए की बजाए 28 रुपए तक पहुंच गया है. 

Advertisment

गर्मी आते ही दूध की अपूर्ति बढ़ जाती है

पराग डेयरी के जनरल मैनेजर कहना है कि गर्मी आते ही दूध की अपूर्ति बढ़ जाती है. बीते दिनों मदर डेयरी और अमूल ने अपने दामों में इजाफा किया. उनका कहना है कि पराग हर रोज करीब 33 हजार लीटर दूध की आपूर्ति करता है. वहीं किसानों की ओर से भी दूध के दामों में इजाफा हुआ है. इस वजह से कंपनी ने कीमतें बढ़ाई है. 

हाल ही में अमूल ने बढ़ाए थे दाम

Advertisment

अमूल के हाल ही में अपने रेट बढ़ाए हैं. नए रेट में अमूल गोल्ड का आधा लीटर अब 32 रुपए से बढ़कर 33 रुपए हो चुका है. वहीं अमूल ताजा 500 एमएल के रेट 26 रुपए से बढ़कर 27 रुपये तक पहुंच चुके हैं. अमूल शक्ति 500 एमएल अब 29 रुपए से बढ़कर 30 रुपए तक पहुंच चुका है. अमूल ताजा के छोटे पाउच छोड़कर सभी वर्गों के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर इजाफा हुआ है. 

Source : News Nation Bureau

amul milk price hike Parag milk price newsnation Mother Dairy price Parag Milk
Advertisment
Advertisment