Advertisment

कानपुर के बाद अब बरेली में सुलग रही चिंगारी, हिंसा का अंदेशा

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से अगले जुमा यानी 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील की गई है. बरेली में जुमे की नमाज के बाद जमात रजा-ए-मुस्तफा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Taukeer

तौकीर रजा ने अगले जुमे लोगों से सड़कों पर उतरने का किया है आह्वान.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान पर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. शुक्रवार को कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा हो गई. पुलिस इस मामले में जौहर फैंस एसोसिएशन और पीएफआई कनेक्शन की जांच पर काम कर रही है. इस बीच बरेली में अगले जुमे यानी 10 जून को बवाल की स्क्रिप्ट तैयार हो रही है. अब वहां के एक स्थानीय मुस्लिम संगठन ने 10 तारीख को नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में मार्च और धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है. हालांकि बरेली में भी जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

Advertisment

बरेली में कल भी हुआ विरोध प्रदर्शन

बरेली में शुक्रवार को हाथों में तख्तियां लेकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतवानी दी है. जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से अगले जुमा यानी 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील की गई है. बरेली में जुमे की नमाज के बाद जमात रजा-ए-मुस्तफा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. इनका कहना था कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर की शान में गुस्ताखी की है. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए और ऐसा नहीं करने पर लोगों ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी. 

यह भी पढ़ेंः  कानपुर में जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, दो लोग घायल 

अब 10 जून को मार्च की चेतावनी

ऐसे में 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील ने प्रशासन के हाथ-पांव फुला दिए हैं. जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से ऐलान कर लोगों को अगले जुमा पर इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने के लिए कहा गया है. इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी. इसके साथ ही गिरफ्तारी न होने पर 10 जून को इस्लामिया मैदान में धरने का अल्टीमेटम दिया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बीजेपी प्रवक्ता के बयान पर रोष
  • कानपुर में इसी के विरोध में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा
  • अब बरेली में अगले जुमे यानी 10 जून को हिंसा की स्क्रिप्ट तैयार
Agitation हिंसा नुपुर शर्मा बीजेपी BJP Muslims बरेली kanpur Bareilly मुसलमान कानपुर
Advertisment
Advertisment