Advertisment

मोदी सरकार का 'अग्निपथ' कर देगा सेना को खत्म: प्रियंका गांधी

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है. इस सत्याग्रह की अगुवाई प्रियंका गांधी कर रही हैं. जंतर-मंतर पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है.

author-image
Shravan Shukla
New Update
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi ( Photo Credit : Twitter/ANI)

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है. इस सत्याग्रह की अगुवाई प्रियंका गांधी कर रही हैं. जंतर-मंतर पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि सरकार की 'सत्याग्रह योजना' से देश के युवाओं का भविष्य खतरे में है. इससे सेना भी खतरे में पड़ जाएगी और खत्म हो जाएगी. प्रियंका गांधी ने देश भर में 'अग्निपथ' के खिलाफ हिंसक-विरोध प्रदर्शनों में शामिल युवाओं से अपील की है कि वो हिंसा का सहारा न लें. 

Advertisment

अग्निपथ पर बोलते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हरीवंश राय जी की कविता का नाम इस स्कीम (अग्निपथ) को दिया गया जो इस देश के नवयुवकों को मार डालेगा. ये ऐसी स्कीम है जो सेना को खत्म कर देगी. लोकतांत्रिक तरीके से, शांतिपूर्वक तरीके से इस सरकार खत्म कीजिए. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि  आप का दर्द पूरा देश समझ रहा है लेकिन आप ये मत भूलिए कि ये देश आपका है, इस देश की संपत्ति आपकी है। इसे सुरक्षित रखना आपका कर्तव्य है। हम सत्याग्रह पर बैठे हैं अहिंसा द्वारा लड़ी गई लड़ाई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पीएम ने युवाओं को बेरोजगारी के 'अग्निपथ' पर चलने को किया मजबूर: राहुल गांधी

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर जोरदार हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं को हिंसा के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उनकी उम्मीदें बार-बार तोड़ी गईं. राहुल गांधी ने कहा कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है. 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान. देश की इस हालत के ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.

Advertisment

बता दें कि केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ कांग्रेस पार्टी दिल्ली में सत्याग्रह कर रही है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. इस धरने पर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी बैठे हुए हैं. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान किया था और कहा था कि इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रियंका गांधी बोलीं-अग्निपथ योजना से सेना हो जाएगी खत्म
  • देश के युवाओं को मार रही है मोदी सरकार
  • राहुल गांधी ने भी बोला केंद्र सरकार पर हमला
मोदी सरकार सत्याग्रह प्रियंका गांधी Congress Satyagrah
Advertisment
Advertisment