Advertisment

अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने जामनगर में करवाया 14 मंदिरों का निर्माण

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी, इस साल यानि 2024 की मोस्ट अवेटेड इवेंट में से एक है. इसके लिए इस साल 12 जुलाई की तारीख तय की गई है, लेकिन इससे पहले अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर में 14 नए मंदिर बनाने की उल्लेखनीय पहल की है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
ambani

ambani( Photo Credit : social media)

Anant Ambani-Radhika Merchant wedding: अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी, इस साल यानि 2024 की मोस्ट अवेटेड इवेंट में से एक है. इसके लिए इस साल 12 जुलाई की तारीख तय की गई है, लेकिन इससे पहले अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर में 14 नए मंदिर बनाने की उल्लेखनीय पहल की है. बता दें कि, ये मंदिर एक वास्तुशिल्प आश्चर्य हैं, और जटिल नक्काशीदार स्तंभों, विभिन्न देवताओं की मूर्तियों और रंगीन भित्तिचित्र शैली के चित्रों से सुशोभित हैं. इन मंदिरों में पीढ़ियों से चली आ रही स्थापत्य शैली को दर्शाया गया है, जिसमें कलात्मक निपुणता और सांस्कृतिक विरासत की एक मार्मिक तस्वीर को पेश किया गया है. 

Advertisment

बता दें कि, इन मंदिरों के निर्माण के लिए स्थानीय कारीगरों के साथ-साथ मास्टर मूर्तिकारों ने पारंपरिक तकनीकों के इस्तेमाल से इन मंदिरों का सावधानीपूर्वक निर्माण किया है. रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी ने भारत की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने और उसका जश्न मनाने के महत्व पर जोर देते हुए इस प्रयास का समर्थन किया है. 

हाल ही में, नीता अंबानी ने प्रगति का निरीक्षण करने और परियोजना में शामिल कारीगरों और भक्तों के साथ बातचीत करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मंदिर परिसर का दौरा किया. इस पहल का उद्देश्य भारतीय विरासत, परंपरा और संस्कृति को संरक्षित करना है. संपूर्ण परिसर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान का एक सुंदर अनुस्मारक है. 

रिलायंस फाउंडेशन ने इससे जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया है और साथ में लिखा है कि, "अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की बहुप्रतीक्षित शादी की शुरुआत करते हुए, अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर में एक विशाल मंदिर परिसर के भीतर नए मंदिरों के निर्माण की सुविधा प्रदान की है."

Advertisment

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की यात्रा दिसंबर 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में उनके रोका समारोह के साथ शुरू हुई. इसके बाद, उनका सगाई समारोह जनवरी 2023 में मुंबई में प्रतिष्ठित अंबानी निवास एंटीलिया में हुआ.

Source : News Nation Bureau

Anant Ambani-Radhika Merchant
Advertisment
Advertisment